Latest:
local news

मुस्कुरा गांव का काजू बाड़ी बना शराबखोरी और अय्याशी का अड्डा??….काजू बाड़ी में शराबखोरी और अय्याशी रोकने के लिए ग्रामीणों ने किया कुछ ऐसा काम…!!

रायगढ़ । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़:- घरघोड़ा- लैलूंगा मार्ग में सड़क के किनारे मुस्कुरा गाँव की काजू बाड़ी इन दिनों शराबखोरी और अय्याशी अड्डा बन गया है, काजू गाड़ी के अन्दर जाने वाले रास्ते पर एक जगह बैरीकेडिंग लगाया गया है तथा काजू बॉडी के अंदर जाने वाले मुहाने पर ग्रामीण डंडा पकड़कर पहरा भी देते हैं! सड़क के किनारे कागज के पुट्ठे का दो जगह सूचना पट भी लगा है, जिसमें बकायदा उल्लेख किया गया है कि बिना अनुमति के काजू बाड़ी अंदर जाने पर जुर्माना भी लगाया जाएगा!

🔵 जानें क्या है मामला…
घरघोड़ा- लैलूंगा मार्ग मे स्थित मुस्कुरा गाँव की काजू बाड़ी के मुहाने पर लिखी गई इन तख्तियों के लेख देखकर ताजुब हुआ! मन में सवाल आया, आखिर यहाँ बैरीकेडिंग क्यों की गई है..? क्योकि अभी तो काजू का सीजन भी नहीं है..! फिलहाल यहाँ ऐसा पहली बार देखा जा रहा है! जबकि काजू के सीज़न में भी कभी कोई रोक-छेक करने वाला नहीं होता था! इसलिए मन में जानने की जिज्ञासा और बढ़ गई! दो जगह कागज के पुट्ठे पर सूचना लिखी गई थी- “बिना अनुमति के काजू बाड़ी के अंदर आने पर 500 रूपये का जुर्माना!” एक सूचना पट काजू बाड़ी के अंदर जाने वाले मेन रास्ते पर बैरीकेडिंग वाली जगह पर तथा दूसरा चार कदम आगे पगडंडी के पास लगा हुआ था! सड़क के किनारे बड़ा -भजिया का होटल चलाने वाला एक व्यक्ति नाश्ता बनाने की तैयारी कर रहा था! मैंने उस व्यक्ति से पूंछा तो पता चला कि शराबियों और प्रेमी जोड़ों ने काजू बाड़ी को अय्याशी का अड्डा बना रखा है! इससे गाँव का माहौल प्रदूषित हो रहा है! मजबूर होकर गाँव वालों को यह कदम उठाना पड़ा है! बातचीत के दौरान पता चला कि यहाँ का ऐसा माहौल कभी नहीं था! अपवाद स्वरूप राह गुजरते इक्का-दुक्का नसेड़ी लोग ही काजू बाड़ी में जाते थे! जब से तलाईपाली खदान शुरू हुई है तब से काजू बाड़ी अय्याशी का अड्डा बन गया है!!