Latest:
ज्योतिष

11 अक्टूबर 2022 राशिफल : इस राशि वालों को परिश्रम अधिक करना पड़ेगा…इस राशि वाले को जीवनसाथी के साथ मतभेद की संभावना…और इस राशि वाले के परिवार में सुख शांति रहेगी,लेकिन…जाने आज का राशिफल

मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आत्मविश्वास भरपूर रहेगा ।परंतु अति उत्साहित होने से बचें ।माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं ।भागदौड़ अधिक रहेगी ।मन अशांत रहेगा ।किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि हो सकती है ।परिश्रम अधिक रहेगा ।परिवार की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है ।स्वास्थ्य में चिड़चिड़ापन हो सकता है ।खर्चों की अधिकता हो सकती है।

वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि लेखन आदि बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। आय में वृद्धि होगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।नौकरी में कार्य भार बढ़ सकता है ।धैर्य क्षमता में कमी रहेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है ।कार्य क्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा ।सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा ।कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी हो सकता है।

मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि बातचीत में संयंत रहे। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा ।कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है ।परिश्रम की अधिकता रहेगी ।आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। रहन-सहन कष्ट में रहेगा ।शैक्षिक कार्यों में कठिनाई हो सकती है ।कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी ।वाहन की रखरखाव पर खर्च बढ़ सकती हैं ।परिवार में कलह पूर्ण स्थिति हो सकती है।

कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें ।धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा ।शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे ।संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है ।आशा निराशा की मिश्रित भाव मन में रहेंगे ।शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं ।आत्मविश्वास में वृद्धि होगी ।बातचीत में संतुलन बनाए रखें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है ।मित्रों का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है ।भाई बहनों के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं ।परिश्रम अधिक रहेगा ।खर्चे बढ़ेंगे ।बातचीत में संयंत रहे ।आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे ।अति उत्साही होने से बचें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी ।जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं ।माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि मन परेशान हो सकता है ।संयंत रहे ।व्यर्थ की क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें ।कारोबार में वृद्धि होगी ।लाभ के अवसर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।मानसिक तनाव रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है ।वस्तुओं के प्रति रुझान बढ़ेगा ।नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं ।आय में वृद्धि होगी ।परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है ।मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

तुला राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे ।धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में वृद्धि हो सकती है ।परिश्रम अधिक रहेगा ।आत्म संयंत रहे ।क्रोध के अतिरेक से बचें।धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा ।परिवार में सुख शांति रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाई आ सकती हैं ।स्वास्थ्य को लेकर मन परेशान रहेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे ।शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे ।कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन कष्ट में हो सकता है ।स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।क्रोध के अतिरेक से बचें ।आय में कमी एवं खर्चा की स्थिति हो सकती है ।कार्यों के प्रति जोश एवं उत्साह रहेगा ।शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है ।मित्रों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि मानसिक शांति रहेगी। संगीत में रुचि बढ़ सकती है ।नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है ।कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है ।आशा निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी ।शैक्षिक एवं लेखन आदि बौद्धिक कार्य में सफलता मिलेगी। क्रोध की अधिकता हो सकती है ।जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आशा निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा ।आय में वृद्धि होगी ।शैक्षिक कार्य में व्यवधान आ सकते हैं ।आत्मविश्वास में कमी रहेगी ।परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है ।माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा ।अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्य में सफलता के योग हैं ।विदेश यात्रा पर भी जाना हो सकता है ।विवादों से बचकर रहें।

कुंभ राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं ।किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं ।परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी ।धैर्य क्षमता में कमी रहेगी ।उच्चाधिकारियों से कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी ।शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगी ।मानसिक शांति रहेगी। परंतु नकारात्मक विचारों से परेशान हो सकते हैं।

मीन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि व्यर्थ की क्रोध से बचें ।बातचीत में संयंत रहे ।संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकती हैं ।लाभ बढ़ेगा ।परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं ।कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा ।मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं ।मित्रों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं ।आय में बढ़ोतरी होगी।

डिस्क्लेमर-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर उपलब्ध है.”वर्तमान भारत” इसकी पुष्टि नहीं करता है .इससे संबंधित ज्योतिषी या विशेषज्ञों की सलाह लें।