Latest:
local news

पत्रकार रितेश पर हुए हमले की निंदा, आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग,पत्रकार एकता महासंघ रायगढ़ जिलाध्यक्ष – जनेश्वर कुर्रे

रायगढ़ । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव

रायगढ़ । छत्तीसगढ़ राज्य के बस्तर संभाग में सेवारत एक दैनिक अखबार के पत्रकार पर असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए हमले की पत्रकार एकता महासंघ ने कड़ी निंदा की है। इस मामले को आड़े हाथ लेते हुए जहां पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठाए गए हैं, वहीं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।
पत्रकार एकता महासंघ फाउंडेशन छत्तीसगढ़ प्रदेश के जनेश्वर कुर्रे जिला अध्यक्ष रायगढ़ ने हमले का शिकार हुए रितेश पांडेय के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए हमले को निंदनीय बताया है तथा शासन-प्रशासन से आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। हमारे प्रदेश अध्यक्ष श्री हेमंत वर्मा ने इससे पहले ही निंदा कर चुके हैं,

हेमंत वर्मा प्रदेश अध्यक्ष छत्तीसगढ़ पत्रकार एकता महासंघ फाउंडेशन

उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ में पत्रकारों पर लगातार उत्पीड़न हो रहे हैं, जो अत्यंत दुर्भाग्यजनक है। छत्तीसगढ़ में पत्रकारों पर लगातार अत्याचार बढ़े हैं, जिससे पत्रकार खुद को अब असुरक्षित महसूस करने लगे हैं जिसका प्रभाव उनकी कार्यशैली पर भी पड़ रहा है। कई बार देखा जाता है कि भ्रष्ट अधिकारी और नेता अपने खिलाफ समाचार प्रकाशित होने पर अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों का सहारा लेकर आक्रमण करवाती है। वहीं इस खेदजनक घटना से बस्तर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के दावों की पोल खुल गई है।
उन्होंने कहा है कि पुलिस विभाग शहर व ग्रामीण सिविल पुलिसिंग व्यवस्थाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए भी योजना बनाए ताकि जिले में बढ़ते आपराधिक प्रकरणों तथा थाना और चौकी स्तर पर गहन समीक्षा की जा सके और नशीली दवाइयों के बाजार पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जा सके। प्रदेशाध्यक्ष श्री हेमंत वर्मा कर चुके हैं अब जिलाअध्यक्ष रायगढ़ के जनेश्वर कुर्रे ने पत्रकार रितेश पांडेय के हमलावरों पर तत्काल कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहा है अन्यथा पूरी पत्रकार एकता महासंघ छत्तीसगढ़ द्वारा आंदोलन किया जाएगा।