छत्तीसगढ़ ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता की गई शुरुआत “93 ग्राम पंचयात” के ग्रामीण करेंगे खेल का प्रदर्शन….

वर्तमान भारत


जशपुर :- बगीचा विकास खण्ड में ब्लॉक स्तरीय छत्तीसगढ़ ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता का आज महादेवडांड के खेल मैदान में जोड़दार शुरुवात की गई । लगातार तीन दिन तक चलने वाली यह खेल का आयोजन किया गया है।

इस प्रतियोगिता खेल के मुख्य अतिथि अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बगीचा के प्रताप विजय खेस रहे। उन्होने कहा की पहली बार ग्रामीणों के लिए इस तरह के खेल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, इसमे निश्चित रूप से ग्रामीण प्रतिभाओ को कई खेल का अनुभव प्राप्त करने का अवशर मिलेगा।
अनुविभागीय अधिकारी खेस ने ग्रामीणों को कहा कि आप लोगों को प्रतियोगिता के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में भी ज्ञानवर्धक साबित होगा, जिला ही नहीं बल्कि स्टेट में भी खेल प्रदर्शन करने का अवशर प्राप्त होगा।इस प्रतियोगिता में ग्रामीणों ने कई रंगारंग लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी शुरुआत की है।


इस ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता में जनपद पंचायत के जनपद अध्यक्ष जगन राम ,उपाध्यक्ष सुरेश जैन एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने भी ग्रामीण के खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए उनको काफी उत्साहित किया।
प्रथम खेल की शुभारम्भ करते ही खेम सागर यादव शिक्षक के द्वारा युवक ,युवतियों को 100 मीटर की दौड़ कराई कई । खिलाड़ियो को अतिथियों के द्वारा माड़ल देकर पुरूस्कृत किया गया।
जनपद सदस्य दीपक नागेश ने ग्रामीणों को खेल का शपथ दिलाया।
इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि प्यारो बाई, कविता देवी, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी आर एल कोशले, खण्ड शिक्षा अधिकारी दिलीप टोप्पो, मण्डल संयोजक बसंत गृही, शैलेष अम्बस्ट, ममता शर्मा विभिन्न ग्रामपंचायत के सचिव भी मौजूद रहे ।