Event More News

मिशनरी स्कूल की ओछी हरकत : “भारत माता की जय” बोलने पर 7वीं के स्टूडेंट को दी सजा , 2 टीचर पर FIR

गुना ( एम पी) । वर्तमान भारत ।

भारत में मिशनरी संस्थाओं की मानसिकता में सुधार के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। इनका मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि वे कभी भी राष्ट्रीयता की भावना को कुचलने का कोई अवसर नहीं छोड़ते। इसका एक ताजा उदाहरण गुना के एक मिशनरी स्कूल का है जहां 7वीं कक्षा के एक स्टूडेंट को सिर्फ इसलिए जम कर फटकार लगाई गई और उसे4 पीरियड तक जमीन पर बैठने की सजा दी गई की उसने ” भारत माता की जय” बोला था।

विदित हो कि गुना के रहने वाले रोहित जैन बेटा क्राइस्ट स्कूल में कक्षा 7वीं में पढ़ता है। बुधवार को स्कूल में प्रेयर के बाद उसने ‘भारत माता की जय’ बोल दिया। इसी बात पर मौजूद टीचर भड़क उठे। बच्चे को 4 पीरियड तक जमीन पर बैठने की सजा दी गई। उसे डराया-धमकाया गया। यह बात बच्चे के दिल में इतनी असर कर गई कि घर पहुंच कर उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया। माता-पिता ने तुरंत हाव भाव देख उससे बात की, तो बच्चे ने पूरी घटना बताई।

घटना की जानकारी होने पर विभिन्न संगठनों ने किया जमकर हंगामा

इस घटना से क्षुब्ध पेरेंट्स, एबीवीपी, बजरंग दल और सामाजिक संगठन के लोग गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे स्कूल पहुंच गए। यहां पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। वे स्कूल में परिसर में धरने पर बैठ गए। उन्होंने नारेबाजी करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। स्कूल प्रबंधन ने घटना को लेकर लिखित में माफी मांगी। साथ ही, संबंधित टीचर पर भी कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद सामाजिक संगठन स्कूल मैनेजमेंट पर FIR की बात पर अड़ गए। SDM, CSP ने भी मामला शांत कराने का प्रयास किया। शाम करीब 4: 30 बजे तक हंगामा चलता रहा। अफसरों के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

पूर्व नपाध्यक्ष खसरा लेकर पहुंचे

इधर, पूर्व विधायक और पूर्व नपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सलूजा भी कुछ दस्तावेज लेकर स्कूल पहुंच गए। उन्होंने बताया कि स्कूल ने कैंपस के अंदर सरकारी जमीन पर कब्जा जमा रखा है। उन्होंने SDM से जमीन को मुक्त कराने की मांग की। वह साथ खसरा खतौनी लेकर पहुंचे थे। सलूजा भी समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। सलूजा ने कहा कि भारत में भारत माता की जय नहीं बोलेंगे, तो कहां बोलेंगे। इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सूचना पर पूर्व विधायक राजेंद्र सलूजा पहुंच गए। वह स्कूल परिसर में धरने पर बैठ गए। हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। उन्होंने प्रशासन से स्कूल द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत भी की।

दो टीचर्स के खिलाफ केस

प्रदर्शन के बाद कोतवाली में टीचर जस्टिन और जास्मिना खातून के खिलाफ FIR की दर्ज गई। प्रशासन ने भी स्कूल की जमीन की नपती की है। एक बीघा सरकारी जमीन स्कूल के कब्जे में निकली है। शुक्रवार सुबह सरकारी जमीन को मुक्त कराने की कार्रवाई की जा सकती है।