Latest:
Recent News

T 20 वर्ल्ड कप 2022 :आईसीसी ने T 20 सेमीफाइनल मैचों के लिए की अंपायरों को घोषणा

नई दिल्ली । वर्तमान भारत ।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अब तक अंपायर के फैसले को लेकर खूब सुर्खियों में रहा है। शाकिब अल हसन के आउट होने का निर्णय हो या फिर भारत और पाकिस्तान मैच में नो बॉल का निर्णय, अंपायर के फैसलों पर खूब चर्चा हुई है। ऐसे में भारतीय फैंस उम्मीद लगाए बैठे होंगे कि सेमीफाइनल मैच में ऐसे अंपायर हो जिससे किसी भी टीम को खराब अंपायरिंग के कारण खामियाजा न भुगतना पड़े।

सेमीफाइनल मैच को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सोमवार को अंपायर और मैच रैफरी के नामों की घोषणा कर दी है। एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच में कुमार धर्मसेना और पॉल राइफल अंपायर होंगे। भारतीय समयनुसार यह मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। इस मैच में थर्ड अंपायर की जिम्मेदारी क्रिस गैफ्फनी के पास होगी जबकि रॉड टकर चौथे अंपायर के रूप में कार्यभार संभालेंगे और डेविड बून मैच रेफरी होंगे।

इसी प्रकार पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेले जाने वाले पहले सेमी फाइनल के लिए मरैस इरासमस और रिचर्ड एलिंगबीर्थ फील्ड अंपायर होंगें ।रिचर्ड केटलबोरो तीसरे अंपायर होंगे जबकि माइकल गॉफ चौथे अंपायर होंगे तथा क्रिस ब्रॉड को मैच रेफरी नियुक्त किया गया है।