Latest:
local news

सब्जी बाजार निर्माण को लेकर सब्जी विक्रेताओं के वैकल्पिक व्यवस्था की तैयारी नगण्य??…सब्जी बाजार निर्माण के दौरान सब्जी विक्रेताओं का व्यवस्थापन तत्कालीन समय पर आवश्यकतानुसार होगा- जन सूचना अधिकारी

रायगढ़ से आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़:- नगर निगम रायगढ़ द्वारा संजय कंपलेक्स सब्जी बाजार निर्माण के लिए व्यापारियों की वैकल्पिक व्यवस्था के संबंध में किसी प्रकार की कोई भी तैयारी नहीं की गई है जिसका खुलासा सूचना के अधिकार से हुआ है! सब्जी बाजार निर्माण विस्थापन की तैयारी और निर्माण पूर्ण होते तक सब्जी विक्रेताओं की वैकल्पिक व्यवस्था के संबंध में जानकारी के लिए आरटीआई लगाने पर जन सूचना अधिकारी द्वारा काल्पनिक बताते हुए उल्लेख किया गया है कि तात्कालिक समय में सब्जी विक्रेताओं हेतु व्यवस्थापन तत्कालीन समय पर आवश्यकतानुसार किया जाएगा!

जानिए क्या है मामला….


संजय कंपलेक्स बाजार सब्जी विक्रेता संघ के सचिव अभिलाष कछवाहा ने दिनांक 14 अक्टूबर 2022 को सूचना का अधिकार लगाते हुए जानकारी मांगी थी कि संजय कंपलेक्स सब्जी बाजार निर्माण तक व्यापारियों की वैकल्पिक व्यवस्था की क्या तैयारी की गई है तथा बाजार निर्माण तक अस्थाई रूप से किस स्थान पर बैठाया जाएगा!
उपरोक्त आरटीआई के जवाब में जनसूचना अधिकारी( कार्यपालन अभियंता) नगर निगम रायगढ़ द्वारा पत्र में उल्लेख किया गया है कि
विषय अंतर्गत संदर्भित पत्र द्वारा अभिलाष कुछवाहा संजय कंपलेक्स रायगढ़ द्वारा संजय कंपलेक्स सब्जी बाजार निर्माण तक व्यापारियों की वैकल्पिक व्यवस्था की क्या तैयारी की गई है बाजार निर्माण तक अस्थाई रूप से किस स्थान पर बैठाया जाएगा, के संबंध में जानकारी चाही गई है! चाही गई जानकारी काल्पनिक प्रश्न है, जिसका जवाब दिया जाना संभव नहीं है! संजय कंपलेक्स में निर्माण के समय इतवारी बाजार में सब्जी विक्रेताओं हेतु व्यवस्थापन तत्कालीन समय पर वह आवश्यकतानुसार किया जाएगा!