local news

सरिया बरमकेला अंचल में धड़ल्ले से बिक रही अवैध शराब,सुस्त नजर आ रही आबकारी व पुलिस विभाग

सारंगढ़ । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव की रिपोर्ट

सरिया:- नवीन जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के सरिया बरमकेला अंचल में धड़ल्ले से बिक रही अवैध शराब का मामला सामने आया है जिले के सरिया बरमकेला क्षेत्र में आबकारी विभाग की लापरवाही के चलते छोटे-छोटे पान ठेले गुमटी ढाबों व हर गांव में धड़ल्ले से बिक्री हो रही अवैध शराब और सरिया अंचल के देवगांव बोंदा, पंचधार,खैरगड़ी तो बरमकेला अंचल के भी बहुत से दर्जनों गांव जहां बेखौफ होकर अवैध शराब बेची जाती है जिस पर पुलिस विभाग के साथ-साथ आबकारी विभाग भी चुप्पी साधे नजर आ रही है जिसका खामियाजा आम जनों को भुगतना पड़ रहा है।
विदित हो कि शराब की अवैध बिक्री को लेकर कोई खास ठोस कदम नहीं उठाने के कारण हर जगह अवैध शराब की बिक्री होने लगी है। यहां तक कि सार्वजनिक स्थानों पर भी शराब सेवन करने वालों पर कोई उचित कार्यवाही नहीं होने से आम नागरिकों को असुविधा का सामना भी करना पड़ रहा है। यहां सरकारी शराब दुकान से ही सांठगांठ कर कई लोग ऊंची कीमत पर अवैध शराब की बिक्री कर रहे हैं जिस पर आबकारी विभाग को जानकारी होने के बावजूद भी कोई रोकथाम नहीं की जा रही है।

जानकारी होने के बावजूद भी नहीं हो रही उचित कार्यवाही

आपको बता दें कि आबकारी व पुलिस विभाग को जानकारी होने के बावजूद भी अब तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं होने के कारण अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वाले ठेकेदारों के हौसले बुलंद हैं, और बेखौफ होकर धड़ल्ले से अवैध शराब की बिक्री कर रहे हैं जिसका खामियाजा यह निकल रहा है कि लोग जमकर नशा कर रहे हैं युवा वर्ग के लोग भी नसा के आदी होते जा रहे हैं। जिससे कई परिवार टूट रहे हैं आए दिन दुर्घटनाएं भी बढ़ती जा रही है जिसका विरोध भी कई बार कई जगह हो चुका है लेकिन अब तक कोई उचित कार्यवाही नहीं हो रहा है।