Latest:
local news

तपकरा के ज्ञानोदय इंग्लिश मीडियम स्कूल की महिला शिक्षक की दबंगई…2 मिनट की क्या लेट हुई…बच्चों को डंडे से पीट-पीटकर जिस्म में निशान होते तक की धुलाई…पढ़ें पूरी खबर

तपकरा। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

तपकरा। जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जशपुर जिले के तपकरा (जबला) में 2 मिनट की लेट से स्कूल प्रवेश की वजह से एक महीला शिक्षिका ने तीन बच्चों को डंडे से इतना पीटा कि उनके जिस्म पर डंडे के निशान पड़ गए। महिला शिक्षिका द्वारा डंडे की पिटाई की आप बीती घटना जब अपने घर के परिवारजनों को सुनाई, तो वह अपने बच्चों के जिस्म पर चोट के निशान देखकर भड़क उठे। परिवार जनों ने गुरुवार को ज्ञानोदय इंग्लिश मीडियम स्कूल जबला में पहुंचकर जमकर हंगामा किया।

यह मामला तपकरा के जबला में संचालित मिशन ज्ञानोदय इंग्लिश मीडियम स्कूल कि मामला है। बुधवार को शार्ट रिसेस के बाद कुछ बच्चे खेलने लगे और खेलने के चलते लेट लतीफ हो गई। क्लासरूम लेट से प्रवेश करने की सजा के रूप में वहां की महिला शिक्षिका अगाथा ने बच्चों को डंडे से पिटना आरंभ कर दिया। डंडे से पिटाई की वजह से बच्चों के हाथ, कंधे, पीठ में चोटें आई हैं। डंडे की पिटाई से बच्चों के पेट व कंधे पर प्रहार करने के निशान पड़ गए हैं।

महिला शिक्षिका कि इस तरह की पिटाई देख क्लास रूम में बैठे बाकी बच्चे भी डर कर सहमे हुए थे और शांत बैठे रहे। बच्चे डंडे की पिटाई के दौरान चिख चिल्ला रहे थे। लेकिन दूसरे क्लासरूम से भी अन्य शिक्षक चिखों की आवाज सुनकर नहीं पहुंचे। जो कि महिला शिक्षिका की इस दबंगई बर्ताव को रोकने की कोशिश करते।

फरसाबहार विकासखंड की बीईओ सीआर भगत ने कहा कि स्कूल में बच्चों को इस तरह से बच्चों को मारना पीटना सरासर गलत है। ज्ञानोदय इंग्लिश मीडियम तपकरा (जबला) से शिकायत मिली है। जांच में शुक्रवार को स्कूल पहुंचकर बच्चों, परिवारजनों और महिला शिक्षिका का बयान लिया जाएगा। जांच प्रतिवेदन कार्यवाही के लिए उच्च अधिकारियों को पेश भी किया जाएगा।