Latest:
व्यापार

छत्तीसगढ़ में देसी शराब की बोतल में कभी मेंढक,कभी सांप और अब गुटके का पाउच मिला…शराब प्रेमियों ने कहा हमारे जान के साथ की जा रही है खिलवाड़…पढ़ें पूरी खबर

कोरबा (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश में देसी शराब की बोतल में कभी मेंढक, कभी सांप मिलने तथा अब गुटके का पाउच मिला है। सील बंद देसी शराब की बोतल में बार-बार इस तरह की कुछ ना कुछ मिलने से शराब प्रेमियों में भारी गुस्से का सैलाब उमड़ रहा है।

शराब प्रेमियों का कहना है कि ऐसे कभी मेंढक, तो कभी सांप और अब सील बंद बोतल में गुटका मिला है, तो लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की जा रही है। यह मामला कोरबा जिले के कुसमुंडा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अंतर्गत कुसमुंडा इलाके के भुट्टा चौक स्थित देसी शराब की दुकान से कुछ युवकों ने शराब खरीदी। दुकान परिसर से कुछ ही दूरी पर वे शराब पीने के लिए बैठे। इनमें से एक युवक ने जैसे ही शराब की सील तोड़ी। उसमें गुटके का पाउच तैरते हुए दिखाई दिया। युवकों ने उसकी तस्वीर खींचकर उसे व्हाट्सएप पर वायरल कर दिया।

इसकी सूचना मिलने पर सोशल मीडिया ने भी युवकों से संपर्क किया। लेकिन उन्होंने नाम नहीं बताने की शर्त पर पूरी जानकारी बयां की। फोटो वायरल होने के बाद शराब प्रेमियों ने कहा कि लोगों की जान के साथ ऐसी हरकत करके खिलवाड़ करने की कोशिश की जा रही है।

वहीं इस मामले में आबकारी अधिकारी जीएस पैकरा ने कहा कि डिस्टलरी के खिलाफ कार्यवाही के लिए कमिश्नर को पत्र लिखा गया है। एक के बाद एक शराब की बोतल में में कभी सांप, कभी मेंढक तो कभी गुटके का पाउच मिलना गंभीर मामला है। पूरी जांच के बाद जिसकी भी लापरवाही सामने नजर आएगी। उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी है कि 2 दिन पहले ही जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ में देसी शराब की बोतल में मरा हुआ जहरीला करैंत सांप मिलने का मामला सामने आया था। इसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था। बोतल के अंदर मरे हुए सांप की पहचान जहरीले करैंत के रूप में हुई थी। सोनसरी निवासी वीरेंद्र दास ने जैसे ही शराब की बोतल खोली। उसके अंदर मरा हुआ करैत सांप दिखाई दिया था।

पामगढ़ के देसी शराब दुकान के सेल्समैन शिवदयाल बर्मन ने बताया था कि शराब कार्टून में भरकर आता है। उसमें सील लगी हुई होती है। उन्होंने कहा कि यह शराब भी जांजगीर के वेयर हाउस से आई थी। बोतल पर 14 अक्टूबर 2022 की सील भी लगी हुई थी। सांप उसके अंदर कैसे आया और सील बंद करते वक्त किसी की नजर उस पर क्यों नहीं पड़ी। इस बारे में सेल्समैन ने जानकारी होने से इंकार कर दिया था।