Latest:
local news

भाजपा की हुंकार रैली है जारी…रैली में शामिल होने आए पूर्व सीएम रमन सिंह का वर्तमान सीएम भूपेश बघेल पर हमला और कहा-“भूपेश बघेल एक पढ़े-लिखे मुख्यमंत्री है या नहीं?… पढ़ें पूरी खबर

बिलासपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

बिलासपुर। छत्तीसगढ़। वर्तमान भारत। प्रदेश के पूर्व सीएम रमन सिंह ने एक बार फिर वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। रमन सिंह ने भूपेश बघेल के ईडी को लिखे पत्र को लेकर बयान दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि “भूपेश बघेल पढ़े-लिखे मुख्यमंत्री है या नहीं? आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी को चिट्ठी लिखी थी। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कोई जवाब नहीं दिया। लेकिन उन्होंने यह अवश्य कहा कि वह सोच रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर मानहानि का दावा करें या ना करें। अपनी चर्चा के अंत में उन्होंने स्पष्ट किया कि वे मौजूदा मुख्यमंत्री पर मानहानि का दावा करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को नान घोटाले और चीट फंड स्कैम की जांच को लेकर ईडी को पत्र लिखा था। इस पत्र के जरिए उन्होंने दोनों घोटाले में जांच की मांग की थी। सीएम बघेल ने ईडी से यह भी मांग की थी कि वह जांच कर यह पता लगाने की मांग घोटाले में सीएम मैडम और सीएम सर कौन है? इस घोटाले से जुड़े कथित डायरी में किन-किन लोगों के नाम शामिल हैं। उनकी भी जांच होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि मैंने “ईडी को दो पत्र लिखे हैं। पहला पत्र नान घोटाले को लेकर लिखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कोई भी राजनीतिक दल का हो निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। मैंने ईडी को आज पत्र लिखा है कि नान घोटाले में आए सीएम मैडम, सीएम सर सबके नाम आए हुए हैं। ईडी के पास पहले से ही जांच चल रही है।उस समय जांच अधिकारियों ने मीडिया के सामने आकर कहा था। पैसा उस डोमेन में गया है, जहां हम जा नहीं सकते। जांच नहीं कर सकते। बहुत सारे मीडिया हाउस के पास उसकी क्लिपिंग होगी”।

इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में 6 हजार करोड़ का चिटफंड घोटाला हुआ है। उसकी भी जांच कराई जावे। मेरे पत्र लिखने के 15 दिन बाद भी अगर ईडी जांच नहीं करती है तो हम कोर्ट जाएंगे। कोर्ट में इन मुद्दों पर याचिका दायर की जाएगी। भूपेश बघेल ने कहा कि चिटफंड कंपनी में घोटाले हुए लगातार रमन सिंह उसके बेटे, पत्नी कार्यालय का उद्घाटन करते रहे। संवैधानिक पद में बैठे रहे लोग भी रोजगार मेला लगाकर एजेंट को सर्टिफिकेट बांटते रहे। जो कार्यालय बंद हो गए थे, उसको फिर से शुरू क्यों करवाया गया। छत्तीसगढ़ की जनता को भाजपा लूटना चाहती है”।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह भी कहा था कि रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी से पूछना चाहूंगा कि “संजय रावत के मामले में जो बात देवेंद्र फडणवीस ने कही थी वही ईडी ने उस पर केस लगाया और यहां अभी आप देखेंगे कि रमन सिंह का बयान पर आता है। ईडी की प्रेस विज्ञप्ति बाद में आती है। अखिल भारतीय जनता पार्टी और ईडी का कनेक्शन क्या है? यह प्रवक्ता की तरह कैसे बात करते हैं।”

चुनाव के ठीक पहले विधानसभा सत्र बुलाने के आरोप पर सीएम ने कहा कि “उससे क्या फर्क पड़ता है, भानूप्रतापपुर उपचुनाव से इसका कोई लेना देना नहीं है। आदिवासी हितों पर कुठाराघात भाजपा करते रही है। 20% से 32% कब की है। सरकार बने 8 साल होने के बाद भी ठीक से तथ्य नहीं रखें”।

“ननकीराम कंवर रिपोर्ट को भी कोर्ट में प्रस्तुत नहीं किया गया। जितनी जनसंख्या है, संविधान में जिनको अधिकार मिला है, वह मिलता रहेगा। हम कभी उसके पीछे नहीं हटे हैं। उन्ही कर्मों का पाप है। सुधारने में लगे हैं। हमें पूरा विश्वास है वहां की मतदाता सरकार के कार्यों पर विश्वास करेगी और हम जीत दर्ज करेंगे”।