Latest:
local news

धरमजयगढ़ में बंगलादेशी घूसपैठ जारी, स्थानीय प्रशासन मौन….बंगलादेशियों का बिना जांचे परखे बना दिया जा रहा आधार और राशन कार्ड

रायगढ़ । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़। जिले के धरमजयगढ़ विकासखण्ड में लंबे समय से बंगलादेशियों का घुसपैठ जारी है और इन घुसपैंठियों का फर्जी तरीके से आधार, वोटर आईडी एवं राशन कार्ड स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा बनवाया जा रहा है।

स्थानीय प्रशासन द्वारा बिना जांच किये ही इन घुसपैंठियों को सभी शासकीय सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं। ये बंगलादेश फेरी के नाम पर आते हैं और धीरे-धीरे बेजाकब्जा कर घर बना लेते हैं और स्थानीय पार्षद द्वारा इन बंगलादेशियों के साथ मिलकर इनका राशन कार्ड, वोटर आईडी एवं आधार कार्ड बनवा दिया जा रहा है। जबकि इन पार्षदों को मालूम होता है कि ये लोग हमारे भारतीय नहीं है ये लोग बंगलादेशी है इसके बाद भी फर्जी तरीके से इन लोगों का निवास संबंधी सभी कागजात बनवा दे रहे हैं। मेजेदार बात तो ये है कि इन पार्षदों के वार्ड में ऐसे कई स्थानीय लोग हैं जिनके पास राशन कार्ड वोटर आईडी नहीं है। ये नेताजी इन स्थानीय लोगों का वोटर आईडी, आधार कार्ड एवं राशन कार्ड बनवाने में रूची नहीं लेते हैं लेकिन फर्जी तरीके से आये बंगलादेशियों का वोटर आईडी बना दे रहे है। वहीं स्थानीय प्रशासन भी दूसरे देश से आकर फेरी करने वालों का कोई जांच परख नहीं कर रहे हैं। हम आपको बता दे कि नगर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में तो इन बंगलादेशियों द्वारा कालोनी बसा लिया जा रहा है और स्थानीय प्रशासन इन लोगों को सरकारी सभी सुविधा भी दे रहा है।