Latest:
Feature News

सरगुज़ा पुलिस को मिली सफलता, ऑनलाइन ठगी पुलिस अधीक्षक के निर्देश में त्वरित कार्यवाही

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी ( उप संपादक)

अम्बिकापुर:-सरगुजा पुलिस को अभियान “साइबर क्लीन” के तहत मिली सफलता।
थाना गांधीनगर द्वारा ऑनलाइन ठगी के मामले मे आरोपी को देवघर झारखण्ड से गिरफ्तार कर की गयी कार्यवाही। पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्रीमती भावना गुप्ता के निर्देशन मे अभियान “साइबर क्लीन“ चलाकर की जा रही लगातार त्वरित कार्यवाही।

आरोपी से घटना मे प्रयुक्त मोबाइल किया गया जप्त।

घटना में प्रयुक्त मोबाईल आरोपी के निशान देही पर जप्त कर लिया गया है । गिरोह के ठगी करने का अंदाज भी शातिर था. विभिन्न कंपनियों की एजेंसियों के अधिकृत नाम एवं वेबसाइट का दुरूपयोग किया जाता था. सदस्यों के कब्जे से फर्जी सिम, बैंक खाता, पासबुक सहित एजेंसियों के नाम से फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं

साईबर अपराध पर लगाम

साईबर क्राईम से ठगी से बचने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाता है जिससे आम जनता इनके झांसे में ना साईबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के कुशल मार्गदर्शन में समय-समय पर साइबर क्राइम जागरूकता हेतु कार्यशाला का आयोजन किया जाता रहा है ।

पुलिस अधिकारियों के द्वारा साइबर क्राइम जागरूकता पर कार्यशाला का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध से बचने के तरीके के साथ ही साइबर फ्राड होने पर किस प्रकार हानि से बचा जा सकता है, इसके बारे में अवगत कराया जा रहा है। स्कूलों,कालेजों में साइबर क्राइम जागरूकता हेतु कार्यशाला का आयोजन समय-समय पर किया जा रहा है ।

सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना प्रभारी गांधीनगर निरीक्षक कलीम खान, निरीक्षक विजय प्रताप सिंह,सहायक उप निरीक्षक डेविड मिंज, प्रधान आरक्षक संतोष कश्यप, रवि शंकर भगत, आर. मनीष सिंह, चंचलेश सोनवानी, देवेंद्र पाठक, विकाश मिश्रा, जानकी राजवाड़े, सुयश पैकरा महेंद्र सिंह नाग, लाल भुवन पैकरा शामिल रहे।