Latest:
local news

डायल 112 वाहन में स्वस्थ शिशु का जन्म, जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित ….CG Dial 112 स्टाफ की सूझबूझ से महिलाएं ईआरवी वाहन में कराई गर्भवती महिला का प्रसव

रायगढ़ । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव की रिपोर्ट

                  रायगढ़ । डायल 112 की #भूपदेवपुर राइनो में कार्यरत स्टाफ द्वारा मेडिकल इमरजेंसी के इवेंट पर गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाते समय कर्तव्य के गंभीर रहते हुए गर्भवती महिला की परिस्थिति को देखते हुए वाहन रास्ते में रोककर महिलाओं की सहायता से गर्भवती महिला का वाहन में ही बापर्दा सुरक्षित प्रसव कराया गया । महिला स्वस्थ शिशु को वाहन में ही जन्म दी जिसे तत्काल प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी चपले में भर्ती कराया गया है ।

             जानकारी के मुताबिक आज शाम करीब 03.30 बजे थाना भूपदेवपुर क्षेत्र के ग्राम नवापारा के रामेश्वर बरेठ उसकी पत्नी सीमा बरेठ को प्रसव पीड़ा होने पर डायल 112 को कॉल कर मदद लिया । डायल 112 की भूपदेवपुर राइनो में कार्यरत आरक्षक सिदार सिंह सिदार तथा वाहन चालक पवन कुमार तत्काल #मेडिकल इंवेट पर नवापारा पहुंचकर गर्भवती सीमा तथा उसके परिवार की दो महिलाओं को वाहन में बिठाकर चपले अस्पताल ले जा रहे थे कि चपले चौंक पर सीमा बरेठ उसके प्रसव पीड़ा असहनीय बताई तो डॉयल 112 स्टाफ वाहन को सड़क किनारे रोके और वाहन से उतरकर नजदीक घर जाकर अन्य महिलाओं को मदद के लिये बुलाने गये पर कुछ ही समय बाद  वाहन में गर्भवती महिला का नार्मल डिलीवरी हो गया, जिन्हें डॉयल 112 स्टाफ द्वारा प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी चपले ले जाकर भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टर ने मां और बच्चा दोनों स्वस्थ बताया ।