Event More News

ग्राम पंचायत घोघर मेंअविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग के दौरान हुआ जमकर हंगामा ….. प्रशासनिक अमला भी नहीं करा सका वोटिंग ….पंचों और ग्रामीणों ने प्रशासनिक अमले पर लगाए गंभीर आरोप …. देखें वीडियो ….

बगीचा ( जशपुर ) । वर्तमान भारत ।

संजय गोस्वामी ( सह गोस्वामी)

जशपुर जिले के जनपद पंचायत बगीचा के ग्राम पंचायत घोघर के सरपंच के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग के दौरान आज जमकर हंगामा हुआ और प्रशासनिक अमले के प्रयासों के बावजूद अंततःचुनाव नहीं कराया जा सका ।

दरअसल, ग्राम पंचायत के 17 पंचों ने सरपंच के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया था जिस पर आज वोटिंग होनी थी। दो – दो तहसीलदार तथा बगीचा और कांसाबेल की पुलिस वोटिंग कराने पहुंची थी । मगर वोटिंग शुरू होने से पहले ही सरपंच के कुछ समर्थक वोटिंग का विरोध करने लगे और हंगामा पर उतर आए। उस वक्त 17 पंचों के अलावा लगभग 100 ग्रामवासी , जिसमे महिलाएं भी थी , सरपंच के समर्थकों का विरोध करने लगे और धरने पर बैठ गए। देखते ही देखते दोनो पक्षों के विवाद ने इतना उग्र रूप धारण करना पड़ा कि पुलिस बल बुलानी पड़ी। फिर भी स्थिति नहीं सुधरी तो तहसीलदार को भेजा गया जिन्होंने वोटिंग को स्थगित कर दिया। इसके बाद पंच और ग्रामीण आकर एसडीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए।

बगीचा एसडीएम विजय खेस के अनुसार हंगामे की स्थिति नियंत्रण में न होने के कारण कलेक्टर महोदय के निर्देश पर फिलहाल वोटिंग स्थगित कर दी गई है। अविश्वास प्रस्ताव के संबंध में 17 नवंबर को हाई कोर्ट में सुनवाई है। अब हाई कोर्ट की सुनवाई के बाद हो वोटिंग की अगली तिथि तय की जायेगी। मगर , पंचों और ग्रामीणों ने प्रशासनिक अमले पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनके अनुसार आज की सारी स्थिति पूर्व नियोजित थी। प्रशासनिक अमले ने अपनी पूर्व नियोजित योजना के अनुसार हंगामा का बहाना बनाकर वोटिंग स्थगित कर दिया है। खैर , सच्चाई जो भी हो , बहरहाल वोटिंग स्थगित कर दिया गया है और 17 नवंबर के बाद ही कुछ हो पायेगा।