न्यायधानी छत्तीसगढ़ :- प्रमोशन को लेकर हाईकोर्ट पर टिकी आज हजारों शिक्षकों की नजरें… पूरी हो सकती है आज बहस… जानिये कितने बजे से शुरू होगी सुनवाई, याचिकाओं की लिस्ट..

वर्तमान भारत

बिलासपुर 16 नवंबर 2022 :- शिक्षकों के प्रमोशन के लिहाज से आज का दिन बेहद अहम है। हाईकोर्ट में आज प्रमोशन के मामले में अहम सुनवाई होगी। माना जा रहा है कि आज सुनवाई पूरी हो सकती है। याचिकाकर्ताओं के वकील की मानें तो 16 नवंबर को इस मामले में फाइनल हेयरिंग हो जायेगी। आज दोपहर बाद 2.15 बजे से केस की सुनवाई शुरू होगी। जहां से 2 नवंबर को सुनवाई रूकी थी, वहीं से आज सुनवाई आगे बढ़ेगी।

उम्मीद तो आज फाइनल हेयरिंग की जतायी जा रही है, लेकिन फैसला आने की उम्मीद आज नहीं है। माना जा रहा है कि आज आज सुनवाई पूरी भी हुई तो फैसला सुरक्षित रखा जा सकता है। इससे पहले 2 नवंबर को मामले में सुनवाई हुई थी। करीब पौने दो घंटे सुनवाई में पीटिशनर्स के वकील की तरफ से बहस की गयी। हालांकि अभी याचिककर्ताओं की तरफ से ही बहस पूरी नहीं हुई है। आज इस पर बहस पूरी हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक आज पहले पीटिशनर्स की तरफ से बची हुई बहस होगी, उसके बाद शासन पक्ष से दलील पेश की जायेगी। अगर आज बहस पूरी हो गयी तो फैसला सुरक्षित रखा जायेगा और फिर बाद में फैसला कोर्ट का आयेगा। मतलब साफ है कि जनवरी-फरवरी से प्रमोशन का जो मुद्दा कोर्ट में अटका पड़ा है, अब उस मामले में जल्द ही कुछ फैसला आ सकता है।