Latest:
Event More News

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने धर्मांतरण रोकने से लेकर संघ के विस्तार और सत्ता में वापसी का दिया मंत्र, भाजपा नेताओं से भी मिले, आज जबलपुर होंगे रवाना

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

15 नवंबर,मंगलवार के पथ संचालन और बौद्धिक कार्यक्रम के बाद संघ प्रमुख मोहन भावगत ने बुधवार को सुभाष नगर स्थित सरस्वती महाविद्यालय में विभाग कार्यवाहक, विभाग प्रचारक और प्रांत प्रचारकों की मैराथन बैठक ली। इसमें विभिन्न राज्यों से आए लगभग 60 से अधिक संघ के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। संघ प्रमुख ने अलग-अलग जिलों के संघ के प्रचारकों से धर्मांतरण, संघ का विस्तार और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर फीडबैक लिया।

विश्वस्त सूत्रों से छानकर जो खबर सामने आ रही है, उसमें इन्हीं तीन मुद्दों पर संघ प्रमुख ने लंबी चर्चा की। इसमें संघ का विस्तार और नई जगहों व ग्रामीण अंचलों में संघ शाखाएं खोलने, धर्मांतरण पर लगाम लगाने और हिंदुत्व की विचारधार के साथ लोगों को जोड़ने पर जोर दिया गया। बैठक में आगामी विधानसभा को चुनाव को देखते हुए जमीनी स्तर पर बीजेपी की राजनैतिक पकड़ मजबूत करने पर चर्चा हुई। सत्ता में कैसे आएंगे, इस पर लंबी मंत्रणा हुई है। संघ की इस कवायद के पीछे आगामी विधानसभा चुनाव अहम है, क्योंकि पिछले चुनाव में यहां की सभी 14 सीटों पर भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। संघ प्रमुख रात्रिबिश्राम अंबिकापुर में ही करेंगे। 17 नवंबर को वे यहां से जबलपुर के लिए रवाना होंगे। संघ प्रमुख वहां संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश में भी 2023 में विधानसभा चुनाव है।

दिनभर रहे व्यस्त , जहां रुके वहां बाहरी लोगों की एंट्री नहीं

मोहन भागवत जी सुभाषनगर स्थित सरस्वती महाविद्यालय में रुके हैं। दूसरे दिन संघ प्रमुख यहां संघ की विभिन्न गतिविधियों में शामिल हुए। यहां सुबह संघ का गीत, फिर ध्वज प्रणाम हुआ। इसमें शामिल होने के बाद संघ प्रमुख अपने कमरे में चले गए। संघ प्रमुख के आज के बैठक से लेकर पूरे कार्यक्रम में नेता और मीडिया तक को वहां जाने की इजाजत नहीं थी। गेट के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात थे। उनकी व्यवस्था में लगे संघ के उन लोगों को ही अंदर जाने दिया जा रहा था, जिन्हें पास जारी हुआ था।

बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक ,प्रदेश अध्यक्ष ने भी की मुलाकात मिले , गंभीर मुद्दों पर हुई चर्चा

आरएसएस प्रमुख भागवत जी ने संघ के प्रचारकों की जहां बैठक ली, वहीं भाजपा के प्रमुख नेताओं से भी मिले। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भी संघ प्रमुख से मुलाकात की। साव से मुलाकात चुनाव के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। संघ के प्रचारकों की बैठक के बाद मोहन भागवत ने संभाग के बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। संघ प्रमुख मंगलवार को यहां दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। मंगलवार को पथ संचलन और बौद्धिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।