Latest:
ज्योतिष

१७ नवंबर २०२२ राशिफल : इस राशि वाले का समय अच्छा रहने का संभावना…इस राशि वाले को एक्स्ट्रा इनकम मिलने की संभावना…और इस राशि वाले रोमांटिक ख्यालो और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे,लेकिन…जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

संकलन – गजाधर पैकरा

१७ नवंबर २०२२ मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर आपको ध्यान देना होगा ।मेहनत और यात्रा भी करनी पड़ सकती है। कुछ लोगों के साथ उग्र वाद -विवाद होने से मनमुटाव रहेगा ।अपने प्रिय के साथ खरीदारी करने जाते समय ज्यादा आक्रामक व्यवहार ना करें ।आपके लिए समय अच्छा हो सकता है ।महिलाओं को आज सबसे ज्यादा लाभ होगा ।आपके जीवन में आज कुछ नए लोग जुड़ सकते हैं। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की तेल से मालिश करें।

१७ नवंबर २०२२ वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज मकान ,वाहन आदि के क्रय -विक्रय के लिए समय अनुकूल नहीं है। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा ।इसका भरपूर उपयोग करें। नए संबंध बनाने से पहले सोचें ।किसी स्थान से पैसे मिलने का इंतजार रहेगा और पैसा मिल भी सकता है। सुबह उठकर धरती मां को स्पर्श करने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। पारिवारिक जिंदगी में मौज मस्ती रहेगी। व्यवसाय के लिए बनाई योजना में सफलता मिलेगी।

१७ नवंबर २०२२ मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी ।धन कमाने की बहुत से अवसर प्राप्त होंगे ।आप दूसरों की मदद करने में सदैव तत्पर अग्रसर रहेंगे ।शाम के लिए कोई खास योजना बनाएं और जितना हो सके उसे उतना रूमानी बनाने की कोशिश करें। आपकी कर्मों की वजह से कुछ कामों में रुकावट आ सकती है ।कोई आपको दिल से सराहेगा ।दोस्त आपको तारीफों से सराबोर कर देंगे क्योंकि आप बहुत कठिन काम पूरा करने में कामयाब रहेंगे।

१७ नवंबर २०२२ कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के कामकाज और कैरियर में आपको बहुत कुछ नई बातें पता चल सकती है। आवश्यक कार्य जरूर करें और जो बहुत आवश्यक ना हो उन कामों को आगे से टालने में संकोच भी ना करें ।आप आज प्रेमपुर्ण मनोभाव में होंगे ।इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं ।करीबी लोगों से रिश्ते मजबूत हो सकते हैं ।बच्चे आपको घरेलू कामकाज निपटाने में मदद करेंगे ।किसी से अचानक हुई रोमानी मुलाकात आपका दिन खुशनुमा बना देगी।

१७ नवंबर २०२२ सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक आज आप अधूरे पड़े कामों को पूरा करने के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे संतान की चिंता से तनाव रह सकते हैं रुके हुए काम पूरे होंगे सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी अपने जीवन साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें प्रतिस्पर्धा को आसानी से पराजित कर सकेंगे एक्स्ट्रा इनकम के योग हैं कोई पार्ट टाइम काम भी आपको मिल सकता है खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें।

१७ नवंबर २०२२ कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे ।तंगी आर्थिक हालत के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है।आवेश और उग्रता के कारण किसी से तकरार ना हो जाए ,इसका ध्यान रखें ।आज शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाकर यश प्राप्त कर सकते हैं ।ऐसा करने से आपको कई समस्याओं से छुटकारा मिलेगा ।आर्थिक मामलों में सावधानी अपेक्षित है ,अन्यथा समस्याओं से घिर सकते हैं।

१७ नवंबर २०२२ तुला राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का दिन आपका खोया हुआ प्यार मिल सकता है ।प्यार के मामले में आप बहुत लकी रहेंगे ।कर्ज चुकाने में आसानी रहेगी ।किसी भरोसेमंद व्यक्ति से अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं। समस्याओं का समाधान आसानी से मिलने की संभावना है ।सकारात्मक मन रखने की कोशिश करें ।मंदिर में शुद्ध घी का दीप जलाएं। और पूजा करें ।सब अच्छा होगा। यात्रा नए अवसरों के द्वार खोल देगी। पार्टनर के साथ संबंध मजबूत होंगे।

१७ नवंबर २०२२ वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आपको धन के क्षेत्र में बहुत अधिक लाभ होगा ।धन से परिपूर्ण हो जाएंगे। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है ।जो लोग कला लेखन से जुड़े हैं, वहां ख्याति प्राप्त करेंगे ।जो काम काफी दिनों से करने की सोच रहे थे ।आज वह कार्य पूर्ण कर सकते हैं ।आज परिवार के साथ फिल्म देखने ,शॉपिंग करने जा सकते हैं ।प्रिय जन से मुलाकात सुखद रहेगी। सामाजिक संपर्कों का फायदा मिलेगा।

१७ नवंबर २०२२ धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज आप की लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ में भी मिल सकता है ‌।आज आप अपनी बात स्पष्ट रूप से कहने की कोशिश करें ।दूसरों की बात भी उतने ही अच्छे से समझने का प्रयास करें ।आज का दिन मजे करने के लिहाज से बढ़िया है ।इसलिए अपनी पसंदीदा चीजों में और काम का लुफ्त उठाएं ।महिलाओं को अपना कार्य पूरा करने के लिए पूरी शक्ति का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

१७ नवंबर २०२२ मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आपको फिटनेस को लेकर विचार करने की जरूरत है। व्यायाम को दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं ।अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपकी सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे ।पुराने निवेश से फायदा होने के योग बन रहे हैं ।ऑफिस में आपको आज कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कुछ इच्छाओं की पूर्ति होगी तथा कठिन परिश्रम द्वारा प्राप्त उपलब्धियों से आप सभी परिस्थितियों में सहज महसूस करेंगे।

१७ नवंबर २०२२ कुंभ राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और साझेदारी से व्यापार में आपको बड़ा लाभ हो सकता है ।आप किसी खास मामले में सही समय पर सही जगह मौजूद हो सकते हैं ।इससे आप मौके का फायदा उठा सकते हैं ।कोई आध्यात्मिक गुरु या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है ।आपका मजाकिया स्वभाव सामाजिक मेलजोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इजाफा करेगा ।आपको धैर्य व साहस का परिचय देना पड़ेगा।

१७ नवंबर २०२२ मीन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आध्यात्मिक और धार्मिकता में आपकी व्यवहार में बढ़ोतरी होगी ।आप रोमांटिक खयालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे ।जो काम आपने किया है ,उसका श्रेय किसी और को ना ले जाने दे। अपनों से संबंधों में मजबूती आएगी ।आलस्य से कार्य में रुचि नहीं रहेगी ।नौकरी के लिहाज से की गई यात्रा सकारात्मक फल देगी ।आपको इंटरव्यू के दौरान दिमाग ठंडा रखने की जरूरत है। आप अपनी प्रतिष्ठा को धूमिल करने से बचाएं।

डिस्क्लेमर-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों में पर आधारित है .इसकी “वर्तमान भारत “पुष्टि नहीं करता है .इससे संबंधित ज्योतिषियों या विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।