Latest:
Event More News

शिक्षक समाचार :विद्यालय में मुर्गा दारू सेवन करने वाले शिक्षक ने मीडिया को बेईमान कहा…..क्या शिक्षा विभाग से शिक्षक को मिल रहा है संरक्षण?

रायगढ़ से आशीष यादव की रिपोर्ट

लैलूंगा :- रायगढ़ जिले के विकास खण्ड लैलूंगा के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कोड़ामाई ( संकुल स्त्रोत केन्द्र – नारायणपुर ) में दिनांक 14 नवम्बर 2022 को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जी जयंती के उपलक्ष्य में संपूर्ण भारत देश में बाल दिवस मनाया जा रहा था , तो वहीं दूसरी ओर लैलूंगा के ग्राम नारायणपुर के आश्रित ग्राम कोड़ामाई के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला के बच्चों को बाल दिवस मनाने के बजाय प्रभारी प्रधान पाठक एलथिरियुस एक्का के द्वारा विद्या के मंदिर कहे जाने वाले विद्यालय में बाकायदा 50 किलो ग्राम इंडियन ब्रायलर मुर्गा को बनवाकर शिक्षकों के संग मिलकर खूब मांस मदिरा एवं शराबखोरी की जा रही थी ।

जिसकी सूचना स्थानीय मीडिया को मिलने पर लैलूंगा के पत्रकारों की पूरी टीम शा. पू. मा. शा. कोड़ामाई जाकर देखे तो वहाँ की वस्तु स्थिति को मौके पर देखा गया तो सभी शिक्षक दारू मुर्गा खा पीकर टुन्न थे और मीडिया को देखकर कुछ शिक्षक शराब की शीशियों तथा डिस्पोजल की गिलास को ठिकाने लगाने में लगे रहे । वहीं भोजन बनाने वाले दो रसोईया रसोई के अंदर मुर्गा मांस के साथ खाना खा रहे थे । जिन्हें मुर्गा दारू के संबन्ध में सवाल जवाब करने पर उन्होने कहा की अभी तुरंत कुछ शिक्षक तीन चार पव्वा अंग्रेजी शराब लाये थे और चिकन की चखना के साथ शराब पीेने के बाद भोजन कर चुके हैं ऐसा कहा गया । ठीक उसी समय शराब के नशे में धुत्त प्राथमिक शाला मिनकोपारा के शिक्षक मे प्रेस के पत्रकारों को देख मोटर सायकिल स्टार्ट कर भाग निकला । जिसके पश्चात क्षेत्र के संकुल समन्वयक दिनेश गुप्ता से वार्तालाप करने से उनके शरीर पर से भी चिकन व शराब की बदबू आ रही थी ।

वहीं उपरोक्त मामले की खबर प्रिंट तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रकाशित होने से बौखलाए प्रधान पाठक ने पत्रकारों को हमें सस्पेंड करा दिया जाए… स्कूल जाने योग्य नही रहे… अब हमें आराम चाहिए… लिखकर व्हाटसेप किया गया तथा कार्यवाही कब करवा रहे हो सर कहते हुए पत्रकारों को उकसाने लगा ।

उसके बाद पुन: लिखता है कि हमें सस्पेंड करवा दिया जाए ताकि हम गरीबों को माह में एक बार चिकन खिलाने का अभियान चलायेंगे ऐसा कहना है हेड मास्टर का, शिक्षक इतने में भी बाज नही आये और राष्ट्रीय प्रेस दिवस के दिन दिनांक 16 नवम्बर के दिन साधना न्यूज के चैनल के रिपोर्टर चन्द्रशेखर जायसवाल को व्हाटअप में यहाँ तक लिख डाला कबेईमान मीडिया के चलते हमें ऐसे कदम उठाना पड़ेगा ।

एक शिक्षक को इतनी घटिया किस्म की हरकत करने की घटना को बिल्कुल बर्दास्त नहीं किया जा सकता । वहीं आपको बता दें कि उपरोक्त कृत्य करने वाले शिक्षक और कहीं के नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के गृह जिले का है । जहाँ के शिक्षक दारू मुर्गा पार्टी करने के बाद खबर छपने पर तिलमिला कर उल्टे मीडिया से ही अनर्गल व्यवहार किया जा रहा है । जिसकी प्रेस क्लब लैलूंगा कड़ी शब्दों में निंदा करते हैं । तथा उपरोक्त कृत्य करने वाले शिक्षकों के ऊपर कार्यवाही नहीं की जाती है तो ऐसी परिस्थिती में प्रेस क्लब लैलूंगा उग्र आंदोलन करेगी ।