Event More News

पत्रकार पर हमला को लेकर पत्रकारों ने आईजी बिलासपुर को सौंपा ज्ञापन ………मामले की जांच कराए जाने और दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई हेतु आईजी ने पत्रकारों को किया आश्वस्त ……अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति ने निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की…

बिलासपुर । वर्तमान भारत ।

अशीष यादव की रिपोर्ट

बिलासपुर ।विगत दिनों पत्रकार पर हुए हमले को लेकर आज बिलासपुर के पत्रकारों ने आईजी रतनलाल डांगी जी से मुलाकात दोपहर 12बजे करते हुए अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने एवम इसमें शामिल लोगो पर सख्त कार्यवाही करने के लिए ज्ञापन साेपा,आईजी द्वारा पत्रकारों की मांग मानते हुए जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की जाने बात कही एंव जांच करने टीम भी बनाने की बात कही जिससे इस मामले में शामिल लोगो पर भी कार्यवाही की जा सके।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ़ :-

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति छत्तीसगढ के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द शर्मा ,राष्ट्रीय महासचिव महफूज खान,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राकेश परिहार ने इस घटना की निंदा की है बिलासपुर जैसी घटना पूरे छत्तीसगढ़ में हो रही हैं पत्रकार शहरी,ग्रामीण कहीं सुरक्षित नही है आय दिन पत्रकारों पर हमला, मारपीट की घटना हो रही है भूपेश सरकार यदि जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून नही बनाती है तो 2023में सरकार के खिलाफ राजधानी में प्रदेश स्तरीय धरना एवम आंदोलन किया जाएगा और सरकार का सभी जिलों के विरोध दर्ज किया जाएगा।

मामला क्या है


लिखित आवेदन में उल्लेख है कि मै नीरज शुक्ला सरकंडा राजस्व कालांनी का निवासी हूं व पेशे से पत्रकार हूँ बीते 15 नवम्बर की रात लगभग 12.30 बजे के आसपास मुझ पर 4 नकाबपोशों द्वारा जान से मारने की नीयत से चाकू से हमला किया गया। ये हमला रोवर व्यू से सरकंडा की ओर जाने वाले पुल से मेरा पीछा कर रहे थे मैंने उन्हें कहते हुए सुना की वो आ रहा है उसका पीछाकर ।उन्हे मेरा पीछा करता देख मैं गाड़ी तेजी से चलाने लगा। अपने घर के मोड पर मैने जैसे ही गाड़ी रोकी वैसे ही मेरा पीछा करने वाले चाकू लेकर मेरे पीछे दौड़े। मैं जैसे -तैसे यहां से जान बचाकर भागा। महोदय, अगर मैं हमलावरों की पकड़ में आ जाता तो निश्चित ही वे लोग मुझे जान से मार देते ।मैं बचकर भाग गया तो हमलावरों ने मेरी स्कूटी को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया।

महोदय मेरा आपसे निवेदन है कि उन नकाबपोश लोगों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाये ।कल रात 2 काम मेरे घर तक पहुंच गये थे। परिवार के लोग जब बाहर निकले तो वह लोग भाग गये।

महोदय मुझे 3 लोगों पर संदेह है ये तीनों सदेही रात के हमले के मास्टर माइड हो सकते है। पहला संदेही आरक्षक हेमन्त सिंह वर्तमान में ए.सी.सी.यू. बिलासपुर मेंपदस्थ है। दूसरा संदेशी संतोष रजक सरकंडा क्षेत्र में कबाड़ व्यसाय करता है। यह पूर्व में भी मेरे साथ मारपीट कर चुका है जिसको मैंने थाने में एफआईआर भी दर्ज करवाया था। तीसरा संदेही बदला सिंह मस्तूरी क्षेत्र में कुछ अवैध कारोवार संचालित करता है। महोदय मुझ पर किया गया हमला सिर्फ मुझे नहीं बल्कि स्वतंत्र लेखन करने वाले समस्त पत्रकारों को डराने की नीयत से किया गया प्रतीत होता है। महोदय हमारे संविधान निर्माता बाबा साहेब भीत्रकारिता के महत्व को भी समझा था और मूक नायक की शुरुआत भी की थी।

महोदय आपसे निवेदन है कि इन तीनों संदेहियों की कड़ाई से जांच की जाये और जा दोषी है उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये। क्योंकि इन लोगों से मुझे मेरे परिवार को जान का खतरा है।