Latest:
ज्योतिष

22 नवंबर 2022 राशिफल : इस राशि वाले के दिन शुभ परिणाम लेकर आएगा…इस राशि के राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा…और इस राशि वाले को सरकारी कार्यों को करने के प्रति रुचि बनी रहेगी,और…जानें आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

संकलन – गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

आज का दिन आपके लिए कुछ आलस्य से भरा रहेगा !जिसके कारण आप अपने कामों की ओर ध्यान नहीं देंगे !लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है! यदि आपका कोई कानूनी कार्य लंबे समय से लंबित है ,तो उसकी आपको सुध बुध अवश्य लेनी होगी! नहीं तो वह बाद में आपके लिए परेशानी भरा हो सकता है !यात्रा आपके लिए सामान्य रहेगी !लेकिन परिवार के लोगों की महत्व का स्थान की पूर्ति करने में आप सफल रहेंगे! सायंकाल के समय आपके घर अतिथि का आगमन हो सकता है! पारिवारिक कलह समाप्त होगी !

वृष राशिफल

आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा !व्यापार में किसी व्यापारी से कोई अनबन हो सकती है !आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ खरीदारी करने की सोचेंगे !दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी! लेकिन अविवाहित जातकों की जीवन में कुछ खटपट रहेगी !जिसे उन्हें समय रहते सुलझाना होगा ,नहीं तो यह कोई बड़ा रूप ले सकती है !संतान को आप कुछ जिम्मेदारियां सौंपेगे !जिन्हें आप समय रहते पूरा करेंगे ,नहीं तो आप उनसे नाराज हो सकते हैं! आपका कोई मित्र लंबे समय के बाद आप से मेल -मिलाप कर सकता है!

मिथुन राशिफल

आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा! क्योंकि उन्हें कुछ कार्यों को करने का जिम्मा सौंपा जाएगा !लेकिन यह देखकर उनके शत्रुओं के मन में ईष्या, द्वेष बना रहेगा !यदि आप अपने मकान का निर्माण कराने की सोच रहे हैं तो वह भी हो सकता है !रात्रि का समय आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होंगे! बहन के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी ,तो वह किसी मित्र की मदद से दूर होगी! आपको किसी के कहने में आकर निवेश करने से बचना होगा ,नहीं तो आपका धन डूब सकता है !

कर्क राशिफल

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है !जीवनसाथी का व्यापार में साझेदारी का आपको पूरा सहयोग मिलेगा !सरकारी कार्यों को करने के प्रति आज आपकी रुचि बनी रहेगी! जो लोग नौकरी पेशा है उन्हें उन्नति मिलती दिख रही है !और आप के चारों ओर का वातावरण शांतिपूर्ण बना रहेगा! इसलिए आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा !और यदि आपने भाग्य के भरोसे किसी भी कार्य को किया तो उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी !आपका अपना कोई परिचित आपको धोखा दे सकता है !

सिंह राशिफल

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा !जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं ,उन्हें अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा! और वे आप की छवि को खराब करने की कोशिश में लगे रहेंगे!छोटे व्यापारियों को अपने मन में ऐसी धारणा रखकर व्यवसाय नहीं करना है, कि यह छोटा है या बड़ा !परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य को रिटायरमेंट मिल सकता है! जिसके कारण परिवार के लोग उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं! आपको अपने किसी परिजन द्वारा निराशाजनक सूचना सुनने को मिलेगी!

कन्या राशिफल

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा !समाज में आपकी राज्य मान व प्रतिष्ठा बढ़ेगी! और उत्तरदायित्व बढ़ने से आपकी कुछ जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती है! और यदि प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ घूमने जाएं तो उनको वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा ,नहीं तो उनका कोई वाद-विवाद पनप सकता है !आप को सायं काल से लेकर रात्रि तक पुराने मित्रों के मिलने से मन प्रसन्न होगा और परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की तैयारियां हो सकती हैं ,जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा !

तुला राशिफल

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा !आपको अपने गुप्त शत्रुओं के प्रति सावधान रहना होगा ,क्योंकि वे आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे !व्यवसाय में किए गए प्रयास भी आपको फलीभूत होंगे! जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आप अपनी काफी सारी समस्याओं को हल कर पाएंगे !लेकिन आपको धन संबंधित मामलों में सतर्कता बरतनी होगी !विदेशों से आयात -निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को किसी डिल को समझौते के साथ तय करना होगा !

वृश्चिक राशिफल

आज का दिन आप परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे और आप धार्मिक आयोजनों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे! जिसका आपको लाभ अवश्य मिलेगा और आप अपनी सभी चिंताओं से मुक्त होकर भगवान की भक्ति में लीन नजर आएंगे !प्राइवेट नौकरी में जुड़े जातकों के अधिकारों में वृद्धि हो सकती है !सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होने की भी पूरी संभावना है ,लेकिन दूसरों की सहायता करते समय आपको यह ध्यान देना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझें !परिवार में किसी सदस्य को कोई नई नौकरी प्राप्त हो सकती है !

धनु राशिफल

आज का दिन आपके लिए चारों और अशांति का माहौल रहेगा और आपको कोई विशेष समाचार भी सुनने को मिल सकती है !लेकिन लड़ाई झगड़े की स्थिति में भी आपको धैर्य धारण करके रहना बेहतर रहेगा! तभी आप वातावरण को हल्का बनाने में कामयाब रहेंगे !आप अपने माता पिता को देव दर्शन की यात्रा पर ले जा सकते हैं !आपको अपने किसी प्रिय जनों के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना होगा ,जिसमें आपको पिताजी से सलाह करना बेहतर रहेगा! विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम प्रस्ताव आ सकते हैं !

मकर राशिफल

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा !आपको कार्य क्षेत्र में किसी से अचानक से धन लाभ हो सकता है !लेकिन आपको यदि किसी व्यवसाय संबंधित यात्रा पर जाना पड़े तो उसमें वाहन सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना होने के भय बना हुआ है !आपको किसी भी दोस्तों की धन संबंधित निवेश का हिस्सा बनने से बचना होगा, नहीं तो आपका धन डूब सकता है !और जो लोग किसी नए व्यवसाय को करना चाहते हैं उन्हें भी अभी कुछ समय रुक ना बेहतर रहेगा !परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य द्वारा आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है !

कुंभ राशिफल

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है !बिजनेस कर रहे लोगों के हाथ बड़ी मात्रा में धन मिल सकता है !और आपकी पिछले कुछ समय से चली आ रही धन संबंधी समस्याएं आज समाप्त होंगी !आपको किसी महान पुरुष के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा! जीवन साथी द्वारा आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है !और ससुराल पक्ष से चल रहा वाद- विवाद भी समाप्त होगा !सायंकाल के समय आप अपने किसी परिजन के घर दावत पर जा सकते हैं !

मीन राशिफल

आज का दिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा! विद्यार्थियों को भी करियर में कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे !कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा दिखा कर अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे! लेकिन संतान पक्ष की ओर से आपको निराशा हाथ लगेगी !जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा! रात्रि का समय आप अपने मित्रों के साथ मेल- मिलाप में व्यतीत करेंगे !जीवन साथी के साथ आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे और आप दोनों के बीच चल रही लड़ाई -झगड़े समाप्त होंगे..!

Disclaimer-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है.” Vartman Bharat”इसकी पुष्टि नहीं करता है.! इससे संबंधित ज्योतिषियों या विशेषज्ञों की सलाह लें।