Latest:
local news

मकान और जमीन झगड़े की वजह से बड़े भाई की टांगी मारकर कत्ल करने वाले छोटे भाई पुलिस की गिरफ्त में…हत्या के बाद हो गया था फरार..पढ़ें पूरी समाचार

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। पुराने मकान और जमीन के झगड़े की वजह से सगे बड़े भाई की टांगी से वार कर कत्ल करने वाले आरोपी छोटे भाई को पुलिस ने झारखंड से अपने गिरफ्त में लिया है। आरोपी छोटा भाई क़त्ल करने के पश्चात फरार चल रहा था। जिसकी खोजबीन पुलिस द्वारा चल रही थी। यह घटना जशपुर जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र की है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दुलदुला थाना क्षेत्र के ग्राम डोभ के रहने वाले गिरधारी यादव ने 17 सितंबर को एफआईआर दर्ज कराई थी कि बीती रात लगभग 9:00 बजे उसी के गांव के दो सगे भाइयों समरू राम एवं सुरजन राम के मध्य पुराने मकान और जमीन की बात को लेकर झगड़ा हो रहा था। उसी समय छोटा भाई सुरजन राम ने झगड़े के बीच घर के अंदर गया और टांगिया उठाकर ले आया।

तत्पश्चात टांगिया से सुरजन राम ने अपने बड़े भाई के चेहरा और मुंह के पास करारी वार कर दिया। जिससे समरू राम घायल होकर जमीन में गिर पड़ा। जिसके बाद छोटा भाई सूरजन वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। समरू राम की बेटी ने अपने पिता को घायल अवस्था में उठाकर खाट पर लेटा दी। लेकिन कुछ ही देर बाद समरू राम की मौके पर ही जान चली गई।

तत्पश्चात इस मामले में पुलिस ने आरोपी छोटे भाई के विरुद्ध धारा 302 के तहत कत्ल का मामला दर्ज किया था और आरोपी छोटे भाई की खोजबीन जारी रखी थी। मुखबीर के माध्यम से सूचना मिली कि आरोपी सुरजन राम झारखंड के सिमडेगा क्षेत्र के ग्राम परसा में छुपा हुआ है। जिसके बाद दो जिला पुलिस की टीम इकट्ठे होकर झारखंड रवाना हुआ।

जहां पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। वही दुलदुला पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया। उसका बड़े भाई से पुराने मकान एवं जमीन की बात को लेकर हमेशा झगड़ा होता रहता था। इसी कारण गुस्से में आकर अपने बड़े भाई की टांगी से वार कर कत्ल कर दी। वहीं मामले में पुलिस ने आरोपी छोटे भाई को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।