Latest:
Event More News

CEO पोस्टिंग मामले में अदालत को भी किया गुमराह, जिला पंचायत ने दी गलत जानकारी…अब धरमजयगढ़ में दो-दो CEO, घरघोड़ा वाले को भेजा

रायगढ़ । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़। रायगढ़ जिले में जनपद पंचायतों को अस्थिर कर दिया गया है। एक बार फिर से सीईओ की पोस्टिंग को लेकर मामला गर्म हो गया है। अदालत में जिला पंचायत की ओर से प्रस्तुत एफिडेविट में गुमराह करने वाली जानकारी है । धरमजयगढ़ सीईओ को घरघोड़ा और वहां के सीईओ को रायगढ़ जिपं तबादला करने संबंधी आदेश पेश किया गया। जबकि किसी ने प्रभार नहीं लिया है। रायगढ़ जिले के जनपदों में सीईओ की कुर्सी के लिए भारी प्रतिस्पर्धा है। एक अधिकारी उठ नहीं पाता कि दूसरा आकर दरवाजे पर खड़ा हो जाता है। जिला पंचायत से निकले आदेशों ने एक बार फिर से सबको असमंजस में डाल दिया है। केवल एक अधिकारी को पुसौर नहीं भेजने की जिद ने एक के बाद एक कई गलतियां करवाई हैं।

घरघोडा से धरमजयगढ़ तबादले के विरुद्ध धरमजयगढ़ सीईओ एससी कछवाहा ने हाईकोर्ट में अपील की थी। इसकी सुनवाई सोमवार को हुई थी। इसमें जिला पंचायत की ओर से एफिडेविट दाखिल किया गया है। इसके साथ दो तबादला आदेश और एक कार्यभार ग्रहण का आदेश संलग्न किया गया है। जिला पंचायत की ओर से कहा गया है कि कछवाहा का तबादला घरघोड़ा किया गया है लेकिन कोर्ट को यह नहीं बताया गया कि वहां शासन से भेजे गए एसके टंडन पदस्थ हैं। बिना सोचे-समझे ऐसे आदेश निकाले गए जिससे घरघोड़ा और धरमजयगढ़ में दो- दो सीईओ वाली नौबत आ गई है। घरघोड़ा के पूर्व सीईओ एससी कछवाहा को कलेक्टर ने 28 जून 2022 को धरमजयगढ़ भेजा था। तब नितेश उपाध्याय को पुसौर से घरघोड़ा भेजा गया।

शासन ने आरडी साहू को 17 अक्टूबर 2022 को धरमजयगढ़ सीईओ बनाया। अब वहां स्थिति बिगड़ गई तो 2 नवंबर को एससी कछवाहा को वापस घरघोड़ा भेजने का आदेश कर दिया। इससे पहले आदिम जाति कल्याण विभाग ने 20 अक्टूबर को एसके टंडन को घरघोड़ा पदस्थापना दे दी। टंडन ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इसके पहले शासन ने कछवाहा को भी घरघोड़ा पोस्टिंग दी थी जो कैंसल किए बिना ही टंडन को भेज दिया। अब धरमजयगढ़ में आरडी साहू और एससी कछवाहा दो सीईओ हैं। अगर कछवाहा घरघोड़ा आते हैं तो वहां भी दो सीईओ हो जाएंगे।

यह कैसी व्यवस्था, कैसी पोस्टिंग


कोर्ट ने एससी कछवाहा को धरमजयगढ़ पोस्टिंग पर स्टे दिया है जो कुछ दिनों में वेकेंट हो जाएगा। इसके बाद आरडी साहू प्रभार ले सकते हैं। तब कछवाहा घरघोड़ा जाएंगे जहां टंडन से टकराव होगा। इस बीच नितेश उपाध्याय ने घरघोड़ा जनपद से हटाकर एपीओ जिला पंचायत पोस्टिंग के विरुद्ध याचिका दायर की है। इसकी सुनवाई बाकी है। पूरे जिले में जनपद सीईओ की पोस्टिंग को मनोरंजन का साधन बना लिया गया है। जब जैसा मन करता है, वैसा ट्रांसफर कर देते हैं।