Latest:
Feature News

NPS/OPS:”साझा मंच ” ने शिक्षकों को किया आगाह – विकल्प भरने में जल्दबाजी न करें …… ..बाद में होगी बहुत मुश्किल ……….. शिक्षक संगठनों के “साझा मंच” ने समय बढ़ाने अधिकारियों से की मांग… 20 फरवरी को रायपुर में निकलेगी जंगी रैली ..संगठन प्रमुखों ने क्या कहा.. …. देखिए वीडियो….

रायपुर। वर्तमान भारत ।

किरण ग्वाला( संपादक )

राज्य सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा का कर्मचारियों ने जिस तरह स्वागत किया था उससे ऐसा लगा था जैसे कर्मचारियों की लंबे समय से बहुप्रतीक्षित कोई मुराद पूरी हो गई हो , लेकिन आज जब पुरानी पेंशन योजना ( OPS) और नई पेंशन योजना ( NPS) में से किसी एक विकल्प को चुनने का सरकार ने प्रस्ताव रखा है तो कर्मचारियों के बीच उहापोह की स्तिथि निर्मित हो गई है।कर्मचारी यह निर्णय नहीं कर पा रहे हैं कि कौन सा विकल्प उनके हित में होगा। दूसरी ओर शिक्षकों के विभिन्न संगठनों ने एक” साझा मंच” बनाकर विकल्प भरने की समय सीमा बढ़ाने की मांग सरकार से की है। “साझा मंच ” ने शिक्षक साथियों को जल्दबाजी में विकल्प न चुनने हेतु आगाह भी किया है।

विदित हो कि वित्त विभाग की अधिसूचना क्रमांक एफ 216- 04- 03289/वि/ नि/ चार , दिनांक 25.01.2023के द्वारा दिनांक 01.01.2004से31.03.2022के मध्य नियुक्त शासकीय सेवकों के लिए पुरानी पेंशन योजना (OPS) का लाभ लेने अथवा नई पेंशन योजना ( NPS) में यथावत बने रहने के लिए प्रावधान किया गया है।लेकिन कर्मचारी यह निर्णय नहीं कर पा रहे हैं कि वे किस विकल्प का चयन करें।दरअसल विकल्प चयन के पूर्व कर्मचारी इस भली -भांति समझ लेना चाहते हैं जिसके लिए वे और अधिक समय चाहते हैं।” साझा मंच” ने समय बढ़ाने अधिकारियों के माध्यम से सरकार से मांग भी की है, साथ 20 फरवरी को रायपुर में जंगी रैली का एलान किया है ।

देखिए वीडियो