Latest:
Event More News

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का आंदोलन जारी…सरकारी नोटिस को जलाने की तैयारी…आंदोलन को लेकर प्रशासन ने दिखाई सख्ती…48 घंटे के भीतर काम पर वापस नहीं लौटने पर नौकरी से निकालने और वेतन रोकने की बात कही…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर। वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का आंदोलन जारी है। इस आंदोलन को लेकर प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। कलेक्टर दर पर वेतन समेत 6 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दे रहे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को 48 घंटे के भीतर काम में वापस लौटने का आदेश जारी किया गया है।

आदेश के बावजूद अगर हड़ताल बंद ना करने पर नौकरी से निकालने और वेतन रोकने की बात कही गई है। वहीं मानदेय का भुगतान भी लंबित रखा जाएगा। लेकिन इसके बावजूद भी और 48 घंटे के अल्टीमेटम के बाद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 फरवरी को बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर कर्मचारी नोटिस की कॉपियां जलाकर प्रदर्शन करेंगे। 20 फरवरी को रैली निकालकर अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए सीएम हाउस तक रैली निकालेंगे। एक लाख से ज्यादा आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ता/सहायिका इस प्रदर्शन में शामिल होंगे।

आंदोलन कर रहे 6 सूत्रीय मांग

◾ सहायिका कलेक्टर दर पर वेतन।

◾ सुपरवाइजर पद पर शत-प्रतिशत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेने।

◾ कार्यकर्ताओं को प्राथमिक स्कूल के शिक्षक के रूप में दर्जा दिए जाने।

◾ मिनी आंगनबाड़ी को पूरा आंगनबाड़ी करने।

◾ सेवा वृद्धि के पश्चात 5 लाख रुपया एकमुश्त दिए जाने की मांग।