Latest:
Event More News

जशपुर जिला अस्पताल में स्तन कैंसर का ऑपरेशन हुआ कामयाब…जान बचाने के लिए महिला ने डॉक्टरों की आभार व्यक्त की…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जशपुर के जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने महिला स्तन कैंसर का कामयाब ऑपरेशन करके लोगों का विश्वास जीत लिया है।

महिलाओं में उत्पन्न होने वाली इस बीमारी स्तन कैंसर का इलाज अब तक बड़े-बड़े शहरों के बड़े-बड़े अस्पतालों में होता था पर जशपुर जिला अस्पताल की डॉ. भूपेश भगत और डॉ. संदीप भगत की टीम ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत से स्तन कैंसर की ऑपरेशन को कामयाब बनाया है। कामयाब ऑपरेशन की वजह से महिला ने जिला प्रशासन और डाक्टरों की आभार व्यक्त किया है।

जशपुर के जिला अस्पताल में भी बड़े शहरों की माफिक गंभीर बीमारियों का सफलता पूर्वक ऑपरेशन किया जा रहा है। कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के सार्थक कोशिश से 3 मार्च को डाक्टरों की टीम ने एक महिला का स्तन कैंसर का सफल ऑपरेशन करके कामयाबी प्राप्त की है।

अब जशपुर की मरीजों को जिला अस्पताल में ही इस तरह की गंभीर बीमारियों की इलाज की सुविधा मिलने से खुश हैं और उन्हें बड़े शहरों जैसी इलाज की सुविधा जशपुर में ही मिलने लगी है।

स्तन कैंसर की ऑपरेशन में सफलता प्राप्त करने वाले डॉक्टरों की टीम में अस्पताल के सर्जन डॉ. भुपेश भगत, ऐनिथिसिया के डॉ. संदीप भगत, स्टाफ नर्स संजीता और संगीता, अवधेश, ओटी टेक्निशियन संजीव और वार्ड ब्वॉय अमर की संयुक्त टीम ने बताया कि जशपुर विकासखंड के बरगांव, इचकेला के एक महिला की स्तन कैंसर का सफल ऑपरेशन करने में कामयाबी हासिल हुई है।

महिला ने डॉक्टरों की आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उसकी जान बच गई है और ऑपरेशन का पूरा एक लाख खर्च प्रशासन ने उठाया है।