Latest:
local news

चराईडांड़- बगीचा स्टेट हाईवे में ग्रामीणों ने फिर किया चक्का जाम…सड़क में उड़ रहे हैं धूल के गुब्बार…तो क्यों ना हो ग्रामीणों का जीना दुश्वार…पढ़ें पूरी समाचार

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत।चराईडांड़ बगीचा स्टेट हाईवे को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों ने एक बार फिर चक्का जाम कर अपना विरोध प्रकट किया। नाराज ग्रामीणों का कहना था कि “सड़क में उड़ रहे धूल के गुब्बार, तो हम लोगों का क्यों ना हो जीना दुश्वार”।

इस चक्का जाम की वजह से जशपुर- अंबिकापुर रोड में दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इस चक्का जाम के कारण होली के लिए घर आने जाने वालों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

स्टेट हाईवे चराईडांड़ से बतौली तक सड़क निर्माण काफी धीमी गति से चल रहा है। सड़क पर बिछाई गई मिट्टी के धूल से ग्रामीणों का जीना दुश्वार हो रहा है। वही धूल के गुबार से आवागमन में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

धूल के गुब्बार की वजह से इस मार्ग में रोजाना सड़क दुर्घटनाएं घटित हो रही है। धूल के गुब्बार के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। इन सभी समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने चक्का जाम कर सड़क के निर्माण को जल्द कराने का मांग किया है।ग्रामीणों ने सड़क पर खाट लगाकर आवागमन को बाधित कर दिया। इससे सड़क की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

नाराज ग्रामीणों को समझाने हेतु कुनकुरी तहसीलदार लक्ष्मण राठिया खुद मौके पर पहुंचे।लेकिन ग्रामीण तहसीलदार की बातों से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे। ठेकेदार की लापरवाही से नाराज उसके ऊपर कड़ी कार्यवाही करने की मांग करने लगे।

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का निर्माण ठेकेदार जवाहर लाल गुप्ता के द्वारा कराया जा रहा है। जिसके द्वारा ना तो सड़क पर पानी डाला जाता है। और ना ही सड़क का निर्माण तीव्र गति से कराया जा रहा है। इस वजह से ग्रामीणों में काफी नाराजगी है।

मौके पर मौजूद भाजपा नेता जमीर इस्लाम जिन्ना ने कहा कि कुनकुरी विधायक सिर्फ तपकरा रोड को ध्यान देंगे। इस रोड को ध्यान नहीं देंगे। विधायक को यहां भी ध्यान देना चाहिए। 6 माह से सड़क उखाड़ कर ग्रामीणों को धूल खाने के लिए मजबूर कर दिया है। इससे लोगों का स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है।