Latest:
Recent News

मुख्यमंत्री की घोषणा अनुरूप दोकड़ा और अंकिरा में नवीन विद्युत वितरण केंद्र की शुरूआत…क्षेत्रवासियों को बिजली संबंधित शिकायतों के निराकरण में मिल रही राहत…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा अनुरूप जिले के कांसाबेल विकासखंड के दोकड़ा और फरसाबहार के अंकिरा नए विद्युत वितरण केंद्र की शुरुआत हो जाने से क्षेत्र के ग्रामीणों को बिजली संबंधी शिकायतों के निराकरण में राहत प्राप्त हो रही है।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने विगत दिवस वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से नवीन विद्युत वितरण केंद्रों में आए उपभोक्ताओं से उक्त केंद्र के प्रारंभ होने से मिल रही सुविधाओं के बारे में चर्चा की।।

विद्युत वितरण केंद्र दोकड़ा में उपस्थित उपभोक्ता चमशीला सिंह, रोशन कुजूर, करनीला कुजूर, माधुरी केरकेट्टा, अंकिरा केंद्र की पितांबर साहू सहित अन्य ग्रामीणों ने कलेक्टर को जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में नए विद्युत वितरण केंद्र की प्रारंभ हो जाने से लोगों को बड़ी राहत प्राप्त हो रही है।

बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल भुगतान, अधिक बिजली बिल की शिकायत, क्षेत्र में ऊंच या निम्न वोल्टेज की समस्या सहित अन्य कठिनाइयों के निराकरण में बड़ी राहत मिल रही है।

पहले उन्हें बिजली संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए लगभग 20 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। जिसमें समय भी अधिक लगता था और खर्चा भी अधिक होता था। साथ ही निराकरण होने में लंबा वक्त सकता था।

ग्राम पंचायत कटंगखार निवासी चमशीला सिंह ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उनका बिजली बिल सामान्य से अधिक आया था। जिसकी सुधार के लिए उन्होंने आवेदन किया था। विभाग द्वारा उनकी आवेदन को गंभीरता से लेते हुए जांच कर उन्हें राहत पहुंचाया गया।

आगे उन्होंने कहा कि सुधार के पश्चात उनका बिल 2930 रुपए आया है। इसमें उन्हें बड़ी राहत प्राप्त हुई है। इसी प्रकार अंकिरा केंद्र आए पितांबर ने बताया कि पहले उन्हें बिजली की शिकायतों के लिए कोतबा जाना पड़ता था। लेकिन अब अंकिरा में ही केंद्र की प्रारंभ हो जाने से क्षेत्र वासियों की समस्याओं का तत्परता से समाधान हो रहा है।