Latest:
Event More News

मोर आवास मोर अधिकार:सरकार के क्रूर इंतजाम हुए फेल एक लाख से ज्यादा लोगो ने घेरा विधानसभा

भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री नहीं पूरे कांग्रेस का खजांची मुख्यमंत्री है – रघुवरदास

प्रदेश की झूठी कांग्रेस सरकार बदलना तय है – ओपी माथुर

भाजपा का मुख्यमंत्री पहले लंबित प्रधानमंत्री आवास सूची में हस्ताक्षर करेगा फिर मुख्यमंत्री आवास जायेगा – अरुण साव

प्रधानमंत्री आवास गरीबों का हक है जिसके लिए भाजपा संघर्ष कर रही हैं – डॉ. रमन सिंह

छत्तीसगढ़ में सरकार नहीं पूरा सर्कस चल रहा है – नारायण चंदेल

रायपुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवरदास ने मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन की सफलता के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं एवं प्रदेश से आए हितग्राहियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश के गरीब हितग्राहियों को आवास मिले, इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने विधानसभा घेराव का कार्यक्रम सफल रहा। प्रधानमंत्री आवास से वंचित हितग्राहियों के आक्रोश से स्पष्ट है कि छत्तीसगढ़ की जनता ने बदलाव का मन बना ली है और प्रदेश की इस चार्ज सीटेड सरकार को उखाड़ फेकेंगी। नरेंद्र मोदी जी जनता के आशीर्वाद से 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने और उसके बाद ही देश की गरीब जनता को आवास देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की। ताकि देश के गरीब जनता को आवास मिल सके। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छत्तीसगढ़ की गरीब जनता को घर मिलना था वह छत्तीसगढ़ के चार्जशीटेट मुख्यमंत्री ने गरीब जनता के प्रधानमंत्री आवास को रोकने का काम किया है। यह गरीब विरोधी सरकार है और ऐसी सरकार को आने वाले समय मे सबक सिखाना होगा। नरेंद्र मोदी जी ने गरीबों को सम्मान के साथ जीवन जीने का नया मौका मिले है इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की है और वह आज बिना भेदभाव के देश भर के लोगों को मिल रहा है। आज देश के 45 करोड़ से अधिक लोगों के जनधन खाता खोलें गए, निशुल्क गैस कनेक्शन दिए गए, बिना किसी भेदभाव के लाखों किसानों को 6 हजार रुपए प्रतिवर्ष सम्मान निधि के रूप में मिल रहा है। कोरोना महामारी के समय देश के गरीब लोगों को प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत मुफ्त में अनाज उपलब्ध कराया, आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब लोगों को 5 लाख तक मुफ्त में चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है। भाजपा की सरकार में छत्तीसगढ़ में 7 लाख 50 हजार आवास बनाने का काम डॉ रमन सिंह जी की तत्कालिक सरकार ने किया था। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रदेश में गरीब ,आदिवासियों और किसानों के लिए बनाई गई योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को नहीं मिल रहा है। प्रदेश की कांग्रेस ने नया नारा दिया, गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ का हर तिनका-तिनका बिचौलियों और माफियाओं को सौंप दिया। छत्तीसगढ़ की गरीब जनता की गाढ़ी कमाई को लूटा गया। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री नहीं पूरे कांग्रेस का खजांची मुख्यमंत्री है। एक कांग्रेस नेत्री को खुश करने के लिए 1 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का फूल बिछाने का काम कांग्रेस की सरकार ने किया है। प्रदेश में रेत माफिया, कोल माफिया, शराब माफिया का राज चल रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को बर्बाद करने के बाद अब छत्तीसगढ़ की कांग्रेस झारखंड की मुक्ति मोर्चा को समर्थन देकर उनको बर्बाद करने का कार्य कर रही है। छत्तीसगढ़ में सीएमओ भ्रष्टाचार का आधार बना हुआ है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से अव्यवस्थित हो गई है। भाजपा की सरकार ने छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित करने का कार्य किया है तो वहीं प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ की छवि को धूमिल करने का कार्य कर रही हैं। प्रधानमंत्री अन्न योजना में 5000 करोड़ रुपए का घोटाला कांग्रेस ने किया है, डीएमएफ फंड में भी भ्रष्टाचार करने का काम कांग्रेस की सरकार द्वारा किया जा रहा है यह बात कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी मान रहे हैं कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ा है। प्रदेश की भ्रष्ट सरकार को चैन की नींद सोने नहीं देंगे और प्रदेश में फिर से डबल इंजन की सरकार बनानी है ताकि छत्तीसगढ़ तेजी से विकास करें।

भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि मोर आवास मोर अधिकार को लेकर हो रहे आंदोलन में जितने लोग यहां उपस्थित हैं उनसे भी अधिक लोग सड़कों में उपस्थित हैं। प्रधानमंत्री आवास देने के लिए भाजपा द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गरीब जनता को आवास देने के लिए पहले वह सर्वे कराने की बात करते है। छत्तीसगढ़ के गरीब हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास से वंचित करने का काम यह प्रदेश की झूठी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार को चैन से बैठने देने नहीं देंगे। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बदलनी है उन्हें दोबारा यहां सरकार नहीं बनाने देनी है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित 35 जिलों से आए हुए हितग्राहियों का चरण पखार (पाव धोकर) कर उनका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा में बैठे-बैठे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जानकारी ले रहे हैं कि भाजपा के विधानसभा घेराव में कितने लोग आए हैं, और जैसे-जैसे उनको पता चल रहा है कि भाजपा के इस आंदोलन में बड़ी संख्या में हितग्राही, भाजपा कार्यकर्ता आ रहे हैं वह पसीना-पसीना हो गए हैं। देश को आजाद हुए 75 साल हो गए जिसमें देश में 55 से 60 साल तक कांग्रेस की सरकार रही है और कांग्रेस की प्राथमिकता में कभी गांव, गरीब, किसान नहीं रहे। कांग्रेस ने कभी गांव, गरीब, किसान की चिंता नहीं की। जब अटल बिहारी वाजपेयी जी देश के प्रधानमंत्री बने, तब गांव गरीब और किसान की चिंता हुई। देश में विकास की शुरुआत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने की। देश में प्रधानमंत्री सड़क बनाकर देश को जोड़ने का काम प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने किया था। किसानों को नीम कोटेड खाद की उपलब्धता कराई। आज देश भर के किसानों को उनकी लागत से डेढ़ गुना समर्थन मूल्य से देने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। उन्होंने कहा कि 2500 रुपए में धान खरीदने की बात करने वाले भूपेश बघेल यह क्यों नहीं बताते कि 2500 रुपए में से 2100 रुपए देने का कार्य केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने किसानों को महंगे खाद खरीदने के लिए विवश किया। किसानों के रकबे में कटौती करने का काम किया है। अघोषित बिजली कटौती करके उन्हें परेशान करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी गांव गरीब एवं किसान की चिंता नहीं की है गांव गरीब और किसान की चिंता सिर्फ भाजपा की सरकार ने की है। भूपेश बघेल प्रदेश की जनता को धोखा देने का काम कर रहे है। यह सरकार जाने वाली है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर प्रदेश के किसानों के लिए नई योजनाएं बनाने का काम भाजपा करेगी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी जब से प्रधानमंत्री बने हैं तब से उनका सपना रहा है कि देश के हर गरीब को आवास मिले, उनको छत मिले ,लेकिन उन गरीब हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास से वंचित करने का काम प्रदेश की कांग्रेस सरकार कर रही है। प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से एक भी प्रधानमंत्री आवास नहीं बना है। आज प्रदेश के मुखिया सर्वे सूची की बात करते हैं। यह वही सूची है जिस सूची के आधार पर पूरे देश में प्रधानमंत्री आवास बन रहा है। यह सर्वे 2011 का सर्वे है तब देश में कांग्रेस की सरकार रही। अपनी ही सरकार की सर्वे सूची पर भूपेश बघेल को भरोसा नहीं है, अपने ही मंत्री के बातों को भी नहीं मान रहे हैं, जिसे उनके ही मंत्री ने आवेदन लिखकर कहा है कि प्रदेश के 8 लाख लोगों को आवास नहीं मिल पाया है जिसके कारण मैं अपने विभाग से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि ना तो भूपेश बघेल जनगणना को मानते हैं और ना ही अपनी मंत्री के बातों को,वह केवल गांधी परिवार के बातों को ही मानते हैं जिनके लिए उन्होंने रास्ते में फूल बिछाने का कार्य किया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रदेश के मुखिया को प्रदेश की जनता से कोई लेना-देना नहीं है उन्हें सिर्फ अपने एक परिवार से लेना देना है जिनके लिए वह हमेशा समर्पित रहते हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी और भाजपा का जो मुख्यमंत्री बनेगा वह मुख्यमंत्री निवास में जाने से पहले लंबित प्रधानमंत्री आवास सूची में हस्ताक्षर करेंगे फिर मुख्यमंत्री निवास जायेंगे। बेरोजगार युवाओं के साथ ठगी, प्रधानमंत्री आवास से वंचित हितग्राहियों से ठगी, किसानों से ठगी, महिला स्व सहायता समूह की बहनों से ठगी करने का कार्य भूपेश बघेल की सरकार ने किया है। बेरोजगारी भत्ता देना ना पड़े इसके लिए नए नए नियम बनाकर उन्हें बेरोजगारी भत्ता देने से बचने का काम या कांग्रेस की सरकार कर रही है। तेंदूपत्ता हितग्राहियों के 4 साल का बोनस को खा कर बैठी हुई। बिजली बिल हाफ करने का वादा करने वाली सरकार में किसी का बिजली बिल हाफ नहीं किया बल्कि बिजली का बिल दुगना हो गया है। कांग्रेस की सरकार में बिजली की बिल हाथ में आने पर जोर का झटका लगता है क्योंकि पहले जो बिजली का बिल 3 सौ रुपए आता था वह अब 1000 रुपए आने लगा है। 2023 में जब जब मतदान होगा तब आप सभी कमल के निशान पर बटन दबाएंगे तो प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार को जोर का झटका लगेगा। प्रदेश की अन्याय करने वाली कांग्रेस की अत्याचारी एवं गरीब विरोधी सरकार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी और जब 2023 में भाजपा की सरकार बनेगी। तो जो मुख्यमंत्री बनेगा वह मुख्यमंत्री निवास में जाने से पहले प्रधानमंत्री आवास में हस्ताक्षर करेगा।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि आज का यह आंदोलन ऐतिहासिक आंदोलन है हर तरफ जाम लगा हुआ है जितने लोग मंच के सामने बैठे हैं उतने से अधिक लोग मंच के पीछे हैं प्रदेश की भ्रष्ट सरकार को चेतावनी देने सभी यहां आए हैं। यह आवास गरीब जनता का अधिकार है और भूपेश सरकार ने 16 लाख लोगों को आवास से वंचित किया है। प्रदेश की जनता को 16 लाख आवास देना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झूठ बोल रहे हैं कि वह आवास देना चाहते हैं लेकिन केंद्र सरकार द्वारा रोक लिया गया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का आवास देने के लिए केंद्रीय मंत्रियों ने चिट्ठी लिख कर भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार को इस विषय से अवगत कराया था लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया और ना ही प्रधानमंत्री आवास के लिए गरीब हितग्राहियों को राज्यांश दिया जिसके कारण उनके कैबिनेट के मंत्री ने अपने विभाग से इस्तीफा दे दिया। देश में शराबबंदी करने की बात करने वाली भूपेश बघेल सरकार हर तरफ घोटाला कर रही हैं। कोयले में दलाली खा रही है। भ्रष्टाचार करने पर इनके अधिकारी जेल में है। शराबबंदी की बात करने वाले भूपेश बघेल , प्रदेश में शराबबंदी नहीं करा पाए बल्कि घरों में शराब पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित हितग्राहियों के लिए यह आंदोलन पंचायत स्तर से चालू होकर आज प्रदेश स्तर पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता कहते हैं कि उनके पास घर नहीं है और प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रदेश की 16 लाख गरीबों का आवास छीनने का काम कर रहें है। प्रदेश में विकास का काम ठप पड़ा हुआ है सड़क नहीं ,पुल नहीं, पुलिया नहीं ,सिर्फ नरवा, गरवा घुरवा, बाड़ी यही है प्रदेश सरकार की चिन्हारी। प्रधानमंत्री आवास गरीबों का हक है जिसके लिए प्रदेश के गरीब हितग्राही संघर्ष कर रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि विधानसभा घेराव के इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के प्रदेश के कोने-कोने से प्रधानमंत्री आवास के हितग्राही एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं आए है। उन्होंने कहा कि अभी भी सदन चालू है हम लोगों ने आज फिर से प्रधानमंत्री आवास योजना का विषय उठाया लेकिन फिर भी इस पर कोई चर्चा प्रदेश सरकार ने नहीं की। शर्म आनी चाहिए ऐसी सरकार को जो 16 लाख से ज्यादा हितग्राही को प्रधानमंत्री आवास से वंचित करने का काम कर रही है। आज गरीब हितग्राहियों का सपना चकनाचूर हो गया और इसका कारण है तो वह प्रदेश की कांग्रेस की सरकार है यहां के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सर्वे कराने की बात करते हैं तो हमने कहा कि हमारे पास आंकड़े मौजूद हैं उन्होंने कहा कि एक दिन के लिए बासी खाकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार सोचने लग गई की बासी खाने की शुरुआत उन्होंने की है लेकिन वह यह भूल गए कि बासी हमारे पूर्वज खाते रहे हैं और हम भी खाते हैं। कांग्रेस के नेता बासी खाने का ढोंग करते हैं। कई कांग्रेसी तो चम्मच से बासी खाते हैं तो कोई कांटे वाले चम्मच से, यह है कांग्रेस की मानसिकता। नाटक करना, नौटंकी करना मुख्यमंत्री और सरकार का काम है। प्रदेश में सरकार नहीं चल रही है यह पूरा सर्कस चल रहा है एक से एक आइटम है कांग्रेस में लेकिन काम कोई नहीं कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता की समस्या क्या है उनके समस्याओं का समाधान कैसे होगा इस पर कोई विचार नहीं किया जाता है। यह सरकार केवल नरवा, गरवा, घुरवा बारी, तक ही सीमित हो गई है। गोठानों में गौमाता मर रही है इस सरकार को गौ हत्या का पाप भी लगा है और इसका बदला प्रदेश की जनता जरूर लेगी आने वाला नवंबर 2023 में छत्तीसगढ़ में प्रजातंत्र का महायज्ञ होने वाला है इस महायज्ञ में भाजपा की सरकार बनेगी।

पूर्व सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की गरीब जनता के हितों को देखते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना संचालित किया है जिसका लाभ प्रदेश की जनता को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वजह से नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की गरीब जनता का शौचालय नहीं बन पाया है आवास नहीं बन पाया है यह प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की वजह से नहीं बन पाया है। आज प्रदेशभर के प्रधानमंत्री आवास के वंचित हितग्राही, गरीब जनता, हमारी माता एवं बहनों एवं बड़ी संख्या में हमारे कार्यकर्ता इस आंदोलन में शामिल होकर विधानसभा का घेराव करने के लिए निकले। इससे पहले पूरे प्रदेशभर के कांग्रेस विधायकों का निवास का घेराव का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ जिसमें रामानुजगंज में आयोजित मोर आवास मोर अधिकार आंदोलन में बहुत बड़ी संख्या में शामिल होकर लोगों ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले लिया है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से पूरे प्रदेश में विकास के कार्य ठप पड़े हुए हैं यह सरकार केवल घोषणा करती है जो जमीनी हकीकत से कोसों दूर है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश को 16 लाख आवास दिए गए, जिसे प्रदेश की कांग्रेस सरकार नहीं बना सकी है। अपने साढ़े 4 साल के कार्यकाल में प्रदेश की कांग्रेस सरकार एक भी आवास नहीं बनवा पाई हैं। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार प्रदेश की भ्रष्ट सरकार, दुनिया की सबसे झूठी सरकार है। यह सरकार दावा करती है कि उन्होंने प्रदेश के 5 लाख लोगों को नौकरी दिया हैं लेकिन जब सच सामने आया तो पता चला कि केवल 18 हजार लोगों को ही नौकरी मिली है। प्रदेश के मुख्यमंत्री को गोबर खरीदी में भी घोटाला कर रहे हैं।

पूर्व मंत्री सुश्री लता उसेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी आज रो रही है। आज हर कोई कह रहा है कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसको भूपेश बघेल ने ठगा नहीं। समाज के हर वर्ग को इन साढ़े 4 वर्षों में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने छला है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में कांग्रेस के मुखिया खुद कहते हैं कि उनकी सरकार में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। यह दुनिया की पहली सरकार है जिसके नेता खुद ही अपने सरकार के ऊपर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गौठान कहीं नहीं दिख रहा है। आज छत्तीसगढ़ की जनता अत्यंत दुखी है और इसके विरोध में प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर विधानसभा का घेराव करने के लिए निकले हैं। उन्होंने कहा कि तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए यह प्रदेश की सरकार मुनादी कार्य कराती है और अगले ही दिन शाम को खरीदी केंद्र बंद हो जाती है। प्रदेश में जब भाजपा की सरकार थी तब तेंदूपत्ता संग्राहकों को कभी किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होती थी। उनके तेंदूपत्ता को समय पर भाजपा की सरकार खरीदती थी। लेकिन प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल तेंदूपत्ता खरीदने में भी आनाकानी करते दिखते हैं। इस दौरान कार्यक्रम का संचालन मोर आवास मोर अधिकार अभियान के प्रदेश के संयोजक प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कियाi

इस दौरान विधानसभा घेराव में प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन, प्रथम नेता प्रतिपक्ष नंदकुमार साय, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पांडे, सांसद संतोष पांडे, सुनील सोनी, विजय बघेल, चुन्नीलाल साहू, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, प्रेम प्रकाश पांडे, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, विक्रम उसेंडी, लक्ष्मी वर्मा, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, चंद्रशेखर साहू, राजेश मूणत, महेश गागड़ा, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, ओपी चौधरी, पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, अभिषेक सिंह, विधायक सौरभ सिंह, शिवरतन शर्मा, रंजना साहू पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल दयालदास बघेल हर्षिता पांडे, प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव, केदार गुप्ता, जिलाध्यक्ष रायपुर शहर जयंती पटेल, जिलाध्यक्ष रायपुर ग्रामीण अभिनेष कश्यप, सासंद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, मोर्चा अध्यक्ष, प्रकोष्ठ अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहें।