Event More News

औचक निरीक्षण पर पहुंचे रामानुजनगर पुलिस थाना एसपी रामकृष्ण साहू, फरियादी की शिकायत से रूबरू होकर तत्काल एफआईआर दर्ज करने का प्रभारी को दिया निर्देश

सूरजपुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी

सूरजपुर 15 मार्च (वर्तमान भारत)। अपराध व अपराधीक गतिविधियों पर प्रभावी पुलिसिंग व्यवस्था को परखने व जारी दिशा निर्देश के भौतिक धरातल पर परिपालन से जुड़ी प्रगति से रूबरू होने की कवायद में मंगलवार 14 मार्च को रामानुजनगर पुलिस थाने का औचक पुलिस अधीक्षक सूरजपुर आईपीएस रामकृष्ण साहू ने किया है। उक्ताशय पर सामने आई जानकारी अनुसार निरीक्षण के दरम्यान उन्होंने थाने में लंबित अपराध व शिकायतों के निराकरण में धीमी गति होने पर दो टूक शब्दों में सभी विवेचकों को जल्द व विधिसम्मत निराकरण करने , महिला हेल्प डेस्क की गतिविधियों का जाएजा लेकर थाने के अंदर रंग-रोगन कराने का निर्देश थाना प्रभारी को दिया है। निरीक्षण के दरम्यान अपनी फरियाद लेकर पुलिस थाना पहुंचे व्यक्ति से चर्चा कर उसकी शिकायत को सुनकर त्वरित एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करने का निर्देश भी थाना प्रभारी को दिया है। वहीं दूसरी तरफ उक्त जानकारी सार्वजनिक तौर पर प्रसारित होने पर जनचर्चा में पुलिस अधीक्षक श्री राम कृष्ण साहूं की सराहना किया जा रहा है।

पारदर्शिता पूर्ण हो कार्यशैली……

निरीक्षण के दरम्यान पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र में अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए अभियान चलाकर लंबित स्थाई वारंट की तामिली करने, थाना के रजिस्टरों, उनमें अंकित की जाने वाली प्रविष्टि के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है।इस दरम्यान थाना प्रभारी रामानुजनगर विपिन लकड़ा, एएसआई बिसुनदेव पैंकरा सहित थाना के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।