Natioal NewsNewsPopular NewsSportsखेल

अंडर-19 वर्ल्ड कप की फाइनल में मिली करारी हार के बाद भारतीय खेमे में पसरा मातम…कप्तान सहित फूट-फूट कर रोई पूरी टीम…देखें वीडियो…पढ़ें पूरी खबर



Under 19 World Cup Final 2024 :- अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार 11 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया. जिसमें भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले टॉस जीता और उसके बाद काफी शानदार अंदाज में इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

बता दें कि साल 2023 में भारत की सीनियर टीम को ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम ने पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में मात दिया था उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हरा दिया था वहीं अब ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने भारत की अंडर-19 टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में हरा दिया है.

हार के बाद भारतीय खेमे में पसरा मातम

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. जिसका बाद से भारतीय खेमे में मातम पसर गया है. भारत की अंडर-19 टीम के खिलाड़ी इस हार से काफी ज्यादा दुखी हो गए हैं.

इतना ही नहीं भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप के कप्तान उदय सहारन भी काफी ज्यादा नराज नज़र आए. सोशल मीडिया पर अब भारतीय टीम के खिलाड़ियों की भावुक करने वाली तस्वीरें और वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारतीय टीम को 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद से कप्तान उदय सहारन समेत पूरी टीम के खिलाड़ी फूट-फूट कर रोते हुए नज़र आ रहे हैं.

कुछ ऐसा रहा पूरे मुकाबले का हाल

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए थे. जिसका मुकाबला करने आई भारतीय टीम ने काफी ख़राब शुरुआत की. भारतीय टीम फाइनल मुकाबले में 43.5 ओवर में केवल 174 रन पर सिमट गई और इस मुकाबले को 79 रनों से गंवा दिया.

यहां देखें वीडियो-👇👇