SportsTrending Newsछत्तीसगढ़

मैनपाट महोत्सव के अवसर पर साइकिल रेस का हुआ आयोजन…पुरुष वर्ग में बिलासपुर के दिव्यांशु व महिला वर्ग में जशपुर की एलिजाबेथ ने जीती प्रथम पुरस्कार…पढ़ें पूरी समाचार



अंबिकापुर/सरगुजा :- मैनपाट महोत्सव के अवसर पर गुरुवार को साइकिल रेस का आयोजन किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, महापौर डा़ अजय तिर्की, कलेक्टर विलास भोस्कर, एसपी विजय अग्रवाल एवं जिला पंचायत सीईओ नूतन कुमार कंवर ने नगर के घड़ी चौक से हरी झंडी दिखाकर रेस की शुरुआत की और प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

ज्ञात हो कि, यह रेस घड़ी चौक अंबिकापुर से शुरू होकर मैनपाट रोड नवापारा कला में समाप्त हुई। कुल 30 किमी में आयोजित इस रेस में राज्य के अलग-अलग जिलों से आए 200 से अधिक प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया और जीत के लिए दम लगाया। पुरुष वर्ग में 157 एवं महिला वर्ग में 44 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

बता दें कि, प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में बिलासपुर निवासी दिव्यांशु सिंह ने प्रथम स्थान, रायगढ़ निवासी उदित नारायण प्रधान ने द्वितीय स्थान, रायगढ़ निवासी अतुल प्रधान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं महिला वर्ग में जशपुर निवासी एलिजाबेथ बेक ने प्रथम स्थान, कटघोरा निवासी अनुसुइया ने द्वितीय और मानिकप्रकाशपुर निवासी प्रियंका मिंज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस दौरान दसवें स्थान तक प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा।

फिलहाल, साइकिल रेस के विजेता महिला एवं पुरूष प्रतिभागियों को जिला प्रशासन सरगुजा की ओर से मैनपाट महोत्सव के पहले दिन नकद पुरस्कार पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। प्रथम स्थान प्राप्त महिला और पुरूष खिलाड़ी को पृथक पृथक 21 हजार रुपए, द्वितीय स्थान प्राप्त महिला और पुरूष खिलाड़ी को 11 हजार रुपए एवं तृतीय स्थान प्राप्त महिला और पुरूष खिलाड़ी को 51 सौ रूपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा एवं 11 सौ रुपए का सांत्वना पुरूस्कार प्रदान किया जाएगा।