Event More NewsPopular NewsTrending Newsकृषिजानकारीव्यापार

500 ग्राम बीज में देखने को मिलेंगे 9 क्विंटल अनाज…ना ही सिंचाई,खाद की जरूरत…इस फसल से मिलेगा पैसा ही पैसा…जाने पूरी जानकारी…पढ़ें पूरी खबर



Kheti Kisani Business Idea :- 500 ग्राम बीज में 9 क्विंटल अनाज देखने को मिलेंगे, ना ही सिंचाई की जरूरत ना ही खाद की, इस फसल मिलेगा पैसा ही पैसा, जानिए इस फसल की खेती आज आपके लिए धन प्राप्ति वाली खेती ले आए है जिसको कर आप कुछ ही दिन में बन सकते है लाखों के मालिक।

जानिए क्या होंगे फायदे

रागी फाइबर से भरपूर होने की वजह से ये शुगर ठीक करने और वजन घटाने में भी मदद करता है यही नहीं यह स्‍ट्रेस कम करने में भी सहायक है नियमित रागी को अंकुरित करके खाने से इससे कमजोर इम्यूनिटी बूस्ट होती है साथ ही यह मोटापा भी कंट्रोल कर सकता है वज़न नियंत्रण में मदद रागी कम कैलोरी और उच्च प्रोटीन वाला भोजन है जो वजन कम करने में सहायक है एनीमिया दूर करे रागी में आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो एनीमिया से लड़ने में मदद करता है ब्लड शुगर कंट्रोल करे रागी ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में सहायक है।



किस तरीके से की जाती है खेती

इस रागी की रागी की दाने से होती है अगर आप इस रागी दाने खेत में भी चिट देते है इस रागी के पौधे लग जाते है इस रागी की खेती करना भी बहुत आसान होता है। और सबसे खास बात की रागी को उगने में कम से कम 5 से 7 महीने का समय लगता है।

कितनी होगी कमाई

अगर आप इस फसल की खेती करते है तो आपको महीने का कम से कम 70 से 80 हजार का प्रॉफिट देखने को मिलेगा। आप इस फसल की खेती एक से दो एकड़ में भी कर सकते है। बहुत से किसान ने इस खेती को अपनाया है और बहुत अच्छा खासा मुनाफा भी कमाया है।