Natioal NewsPopular NewsSportsखेलजानकारी

Cricket News : पहली गेंद में छक्का.! दुनिया के 5 टॉप बल्लेबाजों ने वनडे मैच की पहली गेंद पर लगाया है छक्का…जाने कौन-कौन?..पढ़ें पूरी खबर


Cricket News Desk :- वर्तमान में लिमिटेड ओवर क्रिकेट काफी लोकप्रिय है और इसकी लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण मैदान के ऊपर बल्लेबाजों द्वारा लगाए जाने वाले चौके-छक्के हैं. आज हम आपको अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के उन चार दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने वनडे मैच की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया है.


मार्क ग्रेटबैच

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्क ग्रेटबैच ने 1992 में पाकिस्तान के विरुद्ध वसीम अकरम की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया था.

फिलो वालेस

वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर बल्लेबाज फिलो वालेस ने 1998 में भारत के विरुद्ध खेलते हुए जवागल श्रीनाथ की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया था.

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस सूची में शामिल है. वीरेंद्र सहवाग ने साल 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के जेसन गिलेस्पी की पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया था. हालांकि इस मुकाबले में वो बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे और केवल 12 रन पर ही आउट हो गए थे.

मार्टिन गुप्टिल

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 2015 के आईसीसी वनडे विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मिचेल जॉनसन की गेंद पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया था.