Event More NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीजुर्मधोखाधड़ीविविध

CG Breaking : पुलिस ने भड़काऊ आदिवासी नेता सुरजू टेकाम को किया गिरफ्तार…घर से बरामद हुई ये नक्सली प्रचारक सामग्री…उसके ऊपर लगा नक्सली गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप…गिरफ्तारी का हुआ विरोध…पहले भी दर्ज हैं उसके खिलाफ मामले…पढ़ें पूरी खबर


Tribal Leader Surju Tekam Arrested :- छत्तीसगढ़ पुलिस ने आदिवासी नेता सुरजू टेकाम को गिरफ्तार कर लिया है. सुरजू टेकाम के ऊपर नक्सली गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप है.

बता दें, जिसके तहत पुलिस ने मंगलवार तड़के उनके घर पर रेड मारकर नक्सली संबंधी सामग्री बरामद की. इसके साथ ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद उन्हें एनआईए कोर्ट बिलासपुर में पेश किया जा रहा है. यह कार्रवाई राजनांदगांव जिले से अलग होकर बने मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में हुई है. जहां कलवर निवासी आदिवासी नेता के घर में पुलिस ने रेड मारते हुए यह बड़ी कार्रवाई की है.

आदिवासी नेता के घर से यह सामग्री हुई जब्त

बता दें कि, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के पुलिस अधीक्षक वाय पी सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. इस टीम ने पूर्व में प्राप्त सूचनाओं के आधार पर आदिवासी नेता सुरजू टेकाम के घर पर मंगलवार तड़के पुलिस ने रेड मारी. जिसमें पुलिस ने आदिवासी नेता के घर पर नक्सली पर्चा, नक्सली साहित्य, बारूद, कार्डेक्स वायर, डेटोनेटर और बैटरी बरामद किया. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी सुरजू टेकाम के खिलाफ विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1967 की धारा- 38(1), (2), 39(1), (2) व विस्फोटक अधिनियम की धारा 3 और 5 के तहत कार्रवाई कर एनआईए कोर्ट बिलासपुर में पेश किया है.

पहले भी दर्ज हैं मामले

बता दें कि, सुरजू टेकाम के खिलाफ पूर्व में भी विभिन्न थानों में जन सुरक्षा अधिनियम के तहत 5 मामले दर्ज हैं. इसके साथ ही पुलिस ने पूर्व में दर्ज मामलों में विधानसभा चुनाव के पहले सुरजू टेकाम को गिरफ्तार किया था, जो अभी जमानत पर रिहा थे.

गिरफ्तारी का हुआ विरोध

फिलहाल, वहीं दूसरी तरफ सुरजू टेकाम की गिरफ्तारी का विरोध होना भी शुरू हो चुका है. कई ग्रामीण और आदिवासी नेता इसके विरोध में हैं. सुरजू के काम के समर्थकों ने मानपुर मुख्यालय स्थित गोंडवाना भवन में इकट्ठा होकर सुरजू टेकाम की गिरफ्तारी का विरोध किया. वहीं पुलिस ने सुरजू टेकाम के अलवर के घर में नक्सली पर्चा, नक्सली साहित्य सहित अन्य सामान बरामद करने की बात कही है. फिलहाल, पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही है.