Latest:
Event More News

स्वीप सरगुजा एवं फिट कॉफ फिट सिटी के संयुक्त तत्वाधान में मतदाता जागरूकता रैली निकाल शहरी मतदाताओं को किया गया जागरूकसरगुजा संभागायुक्त, कलेक्टर, एसपी ने रैली में शामिल होकर शत-प्रतिशत मतदान का दिया सन्देश, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान हेतु दिलायी गई शपथ

रिपोर्ट : इरफान सिद्दीकी

अम्बिकापुर 14 अप्रैल 2024/ भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत-प्रतिशत मतदान हेतु मतदाताओं को जागरूक करने जिले में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत लगातार गतिविधियों का आयोजन कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने का भी प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार सुबह स्वीप सरगुजा एवं फिट कॉफ फिट सिटी के संयुक्त तत्वाधान में रैली निकाली गई। सरगुजा संभागायुक्त जी आर चुरेंद्र, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विलास भोस्कर, एसपी विजय अग्रवाल ने पैदल रैली को सुबह 06ः00 बजे गांधी स्टेडियम से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली में जिले के अधिकारी- कर्मचारी, फिट कॉफ फिट सिटी के लगभग 200 वॉलेंट्रीयर्स एवं आमजनों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। यह रैली गांधी स्टेडियम से जयस्तंभ चौक, सदर रोड, ब्रम्ह रोड, सत्ती पारा होते हुए संगम चौक,घड़ी चौक से गांधी स्टेडियम पर समाप्त हुई। यहां रैली के पश्चात योगा एवं जुम्बा के साथ उपस्थित मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर सरगुजा संभागायुक्त जी आर चुरेंद्र ने मतदाता जागरूकता अभियान के उद्देश्य की जानकारी देते हुए कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य एवं लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करने यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के हर नागरिक को अपने मत का प्रयोग कर लोकतंत्र में अपनी सहभागिता निभाना है। उन्होंने कहा कि मतदान अवश्य करें और अपने आस- पास के लोगों को भी प्रेरित करें। उन्होंने जिले में चलाए जा रहे स्वीप जागरूकता कार्यक्रम की भी सराहना की। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भोस्कर ने मतदाताओं को हर एक वोट के महत्व को बताते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का वोट समान है इसलिए वोट अवश्य करें। उन्होंने मतदान दिवस 7 मई को वोट देने की अपील की। एसपी श्री अग्रवाल ने भी सभी को मतदान करने हेतु प्रेरित किया।

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन हेतु दिलाई गई शपथ-

इस दौरान सरगुजा संभागायुक्त श्री चुरेंद्र ने स्वीप गतिविधियों के तहत स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए सभी को शपथ दिलाई। उन्होंने आगामी निर्वाचन में लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए लोकतांत्रिक मर्यादा बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा बनाए रखते हुए किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई।