Latest:
Feature Newslocal newsPopular Newsछत्तीसगढ़जानकारीशिक्षा

Jashpur Education News : संकल्प शिक्षण संस्थान में प्रवेश…संकल्प जशपुर, कुनकुरी व पत्थलगांव में कक्षा 9 वीं में प्रवेश हेतु 23 मई तक स्क्रीनिंग…पढ़ें पूरी खबर




जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला के कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिषेक कुमार के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा जिला खनिज न्यास निधि मद से संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर, कुनकुरी एवं पत्थलगांव में कक्षा 9 वीं में हिन्दी माध्यम की रिक्त कुल 120 सीटों में प्रवेश हेतु संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में आवेदन बुलाया गया था ।

120 सीट के लिए 2525 आवेदकों ने आवेदन किया था । जिसमें से 2252 आवेदकों ने परीक्षा दी थी । स्क्रीनिंग हेतु बालको का कट ऑफ प्राप्तांक 28 अंक एवं बालिकाओं का कट ऑफ प्राप्तांक 30 अंक गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया कि संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर, कुनकुरी एवं पत्थलगांव में कक्षा 9 वीं में हिन्दी माध्यम की कुल 120 सीटों में प्रवेश हेतु स्क्रीनिंग सूची जारी कर दी गई है।

कुल 197 छात्राओं एवं 182 छात्रों को स्क्रीनिंग हेतु बुलाया गया है। कक्षा 9 वीं में प्रवेश हेतु स्क्रीनिंग 20 से 23 मई तक संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में प्रातः 10 बजे से आयोजित होगी। बच्चों को स्क्रीनिंग के समय अपना जाति/निवास प्रमाण पत्र एवं कक्षा 8 वीं की अंकसूची की फोटो प्रति लाना अनिवार्य होगा ।

पात्र अभ्यर्थियों को उनके प्रावीण्य क्रम के आधार पर एक सीट के विरूद्ध तीन अभ्यर्थियों को स्क्रीनिंग के लिए बुलाया गया है। स्क्रीनिंग हेतु अभ्यर्थियों की सूची संकल्प जशपुर, कुनकुरी पत्थलगांव एवं वि.ख. शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सूचना पटल पर प्रदर्शित कर दी गई है ।

स्क्रीनिंग उपरांत प्राप्तांक की प्रावीण्य सूची तैयार कर एवं जिले के लिए नियमानुसार आरक्षण रोस्टर के आधार पर चयन सूची तैयार की जायेगी।

दिनांक 20 मई को पत्थलगांव वि.ख. शिक्षा अधिकारी कार्यालय / संकल्प पत्थलगांव में आवेदन जमा करने वाले आवेदको जिनका चयन प्रावीण्य सूची के आधार पर स्क्रीनिंग हेतु हुआ है की स्क्रीनिंग जायेगी।

दिनांक 21 मई को कुनकुरी वि.ख. शिक्षा अधिकारी कार्यालय / संकल्प कुनकुरी एवं कांसाबेल वि.ख. शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन जमा करने वाले आवेदको जिनका चयन प्रावीण्य सूची के आधार पर स्क्रीनिंग हेतु हुआ है की स्क्रीनिंग जायेगी।

दिनांक 22 मई को फरसाबहार /बगीचा/ दुलदुला वि.ख. शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन जमा करने वाले आवेदको जिनका चयन प्रावीण्य सूची के आधार पर स्क्रीनिंग हेतु हुआ है की स्क्रीनिंग जायेगी।

वहीं, दिनांक 23 मई को जशपुर वि.ख. शिक्षा अधिकारी कार्यालय / संकल्प जशपुर एवं मनोरा वि.ख. शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन जमा करने वाले आवेदको जिनका चयन प्रावीण्य सूची के आधार पर स्क्रीनिंग हेतु हुआ है की स्क्रीनिंग जायेगी। स्क्रीनिंग हेतु 8 पहाड़ी कोरवा जनजाति के बालक/बालिकाओं को भी बुलाया गया और इसी दिन पहाड़ी कोरवा विद्यार्थियों की भी स्क्रीनिंग की जायेगी ।

फिलहाल, पात्र अभ्यर्थियों को उनके प्रावीण्य क्रम के आधार पर एक सीट के विरूद्ध तीन अभ्यर्थियों को स्क्रीनिंग के लिए बुलाया गया है । स्क्रीनिंग उपरांत प्राप्तांक की प्रावीण्य सूची तैयार कर एवं जिले के लिए नियमानुसार आरक्षण रोस्टर के आधार पर चयन सूची तैयार की जायेगी ।