हादसों का दिन रहा मंगल: छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार ने छीनी 6 लोगों की जिंदगी, पढ़िए दर्दनाक हादसे की जख्म भरी कहानी…

वर्तमान भारत न्यूज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राहगीरों के लिए मंगल का दिन मातम से भरा रहा है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सड़क हादसे से 6 लोग काल के गाल में समा गए. इसके अलावा कई लोग जख्मी हैं. इस हादसे ने पांच परिवारों में मातम पसर गया है. परिजनों का रो-रोकर बुराहाल है. इस हादसे ने एक ही दिन में पांच अर्थियां निकाली है. हादसे ने 6 परिवारों को जख्मों से भर दिया है. किसी की मां छिन गई, तो किसी का भाई और किसी का पिता छिन गया. ये दिन वाकई अमंगल साबित हुआ है. 

रफ्तार ने छीनी 6 लोगों की जिंदगी

हादसा नंबर – 1

गौरेला थाना क्षेत्र में मध्यप्रदेश को जोड़ने वाले रास्ते में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई है. दोनों युवक मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के रहने वाले हैं. किसी काम से दोनों गौरेला आए हुए थे. वापसी के दौरान सड़क हादसे में दोनों को मौत लील गई. गौरेला पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

दर्दनाक हादसे की जख्म भरी कहानी

जानकारी के मुताबिक दोनों अनूपपुर के वेंकटनगर जा रहे थे. तभी गौरेला वेंकटनगर मुख्यमार्ग पर इनको बोलेरो वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने एक होटल के शटर से जा टकराई, जिसके बाद इनकी कार बुरी तरह छतिग्रस्त हुई. दोनों मृतिकों का शव वाहन के अंदर ही फंस गया. बताया जा रहा है कि उनके एक दूसरे साथी को नौकरी ज्वॉइन करने के लिए बेंगलुरू जाना था. इस पर अमित और मोनू ने उसे गौरेला के पेंड्रा रोड स्टेशन पर छोड़ने आए हुए थे. रात में कार से वापस घर लौटने के दौरान इनकी कार दुर्घटना ग्रस्त हो गई.

हादसा नंबर – 2

कोरिया के केल्हारी थाना क्षेत्र अंतर्गत डूंगला गांव के पास एक तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही बाइक सवार 2 युवकों की मौत हो गई. जानकारी मिलते ही केल्हारी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. बाइक सवारों की पहचान कछौड निवासी राजकुमार यादव/दशरथ यादव और साथी बताए जा रहे हैं.

हादसा नंबर – 3 

बलौदाबाजार में कार ने बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबति दूसरा गंभीर रूप से घायल है. घायल को जिला चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. जहां जांच में जुटी हुई है. फिलहाल पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया है.

हादसा नंबर- 4  

कवर्धा जिले के सहसपुर लोहारा में एक चार पहिया वाहन अनियंत्रित होकर पेड से जा टकरा गई. कार में सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई. जबति अन्य 5 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. घायलों को 108 वाहन की मदद से इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया. जहां इनका इलाज जारी है. बताया जाा रहा है कि यह परिवार सहसपुर लोहारा में एक दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने आया था. कार्यक्रम के बाद वापसी में वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई, जिससे यह हादसा हो गया.

बहरहाल, ‘दुर्घटनाएं’ अनिश्चित होती हैं, कब, कहां किस रूप में घट जाएं, कुछ कहा नहीं जा सकता. मौत का कोई ठिकाना नहीं होता, कब किसको अपने आगोश में ले ले. सरकार से लेकर यातायात विभाग तक अभियान से लेकर हर तरह की जानकारियां देता है, जिससे लोग गाड़ियों का अपने कंट्रोल में चलाएं, लेकिन नियमों को इंसान मानता कहां है, बस अपनी रफ्तार में भागते जाते है. वही रफ्तार एक दिन मौत के मुंह में धकेल देती है, जो आज छत्तीसगढ़ में हुआ. 6 लोग काल के गाल में समा गए.