कलेक्टर ने बगीचा पहुचकर विशेष पिछडी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार को तत्काल सहायता राशि का चेक सौपा ,सोनू के बच्चों का इलाज मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर कराया जाएगा ,वार्ड क्रमांक 10 में सोलर लाइट की सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी ,जिला प्रशासन ने परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया

वर्तमान भारत
बगीचा जशपुर छत्तीसगढ़

कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज बगीचा विकास खंड के नगर पंचायत वार्ड क्रमांक 10 पहुंचकर विशेष पिछडी जनजाति के पहाड़ी कोरवा परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने सोनू कोरवा उम्र 58वर्ष को रेड क्रॉस सोसाइटी जशपुर के माध्यम से 20 हजार की सहायता राशि का चेक सौपा और परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की । उन्होंने उनकी बस्ती में सौलर लाईट की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं साथ ही विशेष पिछडी जनजाति परिवार के लोग श्री सुकु-सुदन और अन्य परिवारों से राशन, बच्चों की शिक्षा के साथ सवास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली और सभी परिवारों के बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कहा गया है।


सोनू कोरवा की लगभग 18 वर्ष की बेटी का गत दिवस बगीचा के सामुदायिक स्वास्थ्य केद्र में निर्धन हो गया था। कलेक्टर ने इसके लिए संवेदना प्रकट करते हुए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी. सुथार ने परिवार के अन्य सदस्यों की तत्काल जांच की । कलेक्टर ने परिवार के सदस्यों और उनके बच्चों को इलाज के लिए अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज भेजने के निर्देश दिए। ताकि उनका समुचित इलाज विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में किया जा सके।
इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री के.एस. मंडावी, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी श्री पी सुधार, एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, जनपद सीईओ बगीचा श्री विनोद सिह और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


कलेक्टर ने श्री सोनू कोरवा से परिवार के सबंध में जानकारी ली। श्री सोनू ने बताया कि उनका बेटा का श्री कहरू राम बगीचा के बालक छात्रावास में भृत्य का शासकीय नौकरी लग गया है। उचित मूल्य दुकान के माध्यम से 50 किलो चावल भी हर माह मिलता है। उनका पैतृक गांव बलादरपाठ में 10 एकड़ जमीन हैं। जिसमें वे खेती करते हैं।