Latest:
local news

निजी स्कूल प्रबंधन के इतने दबाव में क्यों है जिला प्रशासन ..? छात्रों,अभिभावकों के खुलेआम शोषण के विरुद्ध लड़ता रहेगा अभिभावक संघ…

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

अम्बिकापुर निजि विद्यालयों की मनमानी शुल्क वसूली के विरोध में जिला अभिभावक संघ द्वारा हालीक्रास स्कूल के सामने आज चक्का जाम कर प्रशासन को सुधर जाने की चेतावनी दी है !
विदित हो कि माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद भी निजी स्कूल संचालकों द्वारा विभिन्न मदों की फीस वसूली की जा रही है। अभिभावकों द्वारा प्रतिरोध करने पर स्कूल प्रबंधन द्वारा उन्हें धमकाया जाता है उन्हें अंकसूची नहीं दी जाती ! अनेक समस्याओं को लेकर जिला अभिभावक संघ द्वारा विगत दिनों जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव कर सात दिनों के अन्तर्गत मांगे पूरी न होने पर चक्का जाम की चेतावनी दी थी प्रशासन की घोर अनदेखी को देखते हुए आज मंगलवार को अभिभावकों की उपस्थिति में होलीक्रॉस कान्वेन्ट स्कूल के सामने चक्का जाम किया गया। इसे लेकर अभिभावक संघ ने एसडीएम से ज्ञापन सौंप कर चक्का जाम करने के लिए अनुमति ली थी।


जिला अभिभावक संघ के जिलाध्यक्ष नीलेश सिंह ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि माननीय हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में जिला प्रशासन के निर्देश की निरंतर उपेक्षा निजी स्कूलों द्वारा की जा रही है। जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद निजी स्कूलों द्वारा अभिभावकों से विभिन्न मदों में नियम विरुद्ध अमानवीय रुप से फीस वसूलना दण्डनीय अपराध है ! जब तक माननीय उच्च न्यायालय के आदेश का पालन जिला प्रशासन द्वारा सभी निजि विद्यालयों से कड़ाई व अनिवार्यता के साथ नहीं कराया जाएगा, जिला अभिभावक संघ अपना आंदोलन सतत्-अनवरत् जारी रखेगा। उन्होंने जिला प्रशासन पर निजी स्कूलों के प्रबंधन से सन्धि होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दाल में कुछ तो काला है ! इस अवसर पर बड़ी संख्या में अभिभावक गण उपस्थित रहे !