Recent News

छत्तीसगढ़ समाचार:हसदेव अरण्य मामला …राहुल गांधी ने हसदेव के आदिवासियों के बीच जाकर कहा था कि किसने मां का दूध पिया है जो हसदेव की जंगलों को काटेगा… बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत! हसदेव अरण्य पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है! बृजमोहन अग्रवाल ने कहा राज्य सरकार को हस्तक्षेप कर तत्काल माइनिंग पर रोक लगाए! आगे उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश में कुछ नहीं कहते लेकिन कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में जाकर हसदेव को लेकर बयान देते हैं! राज्य में जब बीजेपी की सरकार थी, तब राहुल गांधी ने हसदेव के आदिवासियों के बीच जाकर कहा था, कि किसने मां का दूध पिया है, जो हसदेव जंगलों को काटेगा !

आगे पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राज्य में अब उनकी पार्टी की सरकार है हसदेव को बचाने आदिवासी लगातार आंदोलन कर रहे हैं! देशभर में आंदोलन हो रहे हैं !राहुल गांधी बताएं कि कौन दूध पी रहा है और कौन नहीं पी रहा है…?

हसदेव के मुद्दे पर राज्य सरकार बार-बार जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है !केंद्र की अनुमति के बाद जब तक राज्य अगर अनुमति नहीं देता तो क्या माइनिंग चालू हो सकती है ..?राज्य चाहे तो इस माइनिंग को रोक सकती है !

आगे कहा राज्य सरकार का एकमात्र उद्देश्य पैसा कमाना है! पैसा कमाने के लिए हाथियों की मौत की चिंता नहीं !आदिवासियों की उजड़ने की चिंता नहीं…! चार लाख पेड़ कटने की चिंता नहीं..? राज्य का सबसे बड़ा डैम हसदेव बांगो है!

अगर उसे नुकसान पहुंचाया गया तो लाखों एकड़ सिंचाई खत्म हो जाएगी! हम चाहते हैं कि राज्य सरकार इस खुदाई पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाए..!