Latest:
local news

पत्थलगांव के सुरेशपुर पीडीएस दुकान से चोरी हुआ राशन चिकनीपानी के अनाज व्यापारी के गोदाम से हुआ जब्त…दो आरोपी गिरफ्तार

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

पत्थलगांव। जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम सूरेशपुर की पीडीएस दुकान से चोरी हुआ राशन चिकनी पानी की एक अनाज व्यापारी के गोदाम से जब्त किया गया है। स्थानीय ग्रामीण की सहायता से मोहम्मद हफीज नामक व्यक्ति ने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना मामले में पुलिस ने चोरी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस जानकारी के अनुसार 27 नवंबर की रात्रि को ग्राम सुरेशपुर पीडीएस दुकान से 79 बोरी चावल और 16 बोरी शक्कर की चोरी हुई थी। चोरों ने पीडीएस दुकान की शटर तोड़कर राशन की चोरी की थी।

रिपोर्ट की जांच कर रही पत्थलगांव पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी। चिकनीपानी निवासी धरमसाय नागवंशी के घर चना और शक्कर के बोरी रखे हुए हैं।

थाना पत्थलगांव तथा बाग बहार की संयुक्त टीम ने उस व्यक्ति के घर दबिश दी और उससे प्राप्त चने और शक्कर की बोरी के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की। तब आरोपी धरमसाय नागवंशी ने बताया कि 79 बोरी चावल चिकनीपानी के ही अनाज व्यापारी कैलाश अग्रवाल को 40 हजार रुपए में बेचा है।

पुलिस टीम ने अनाज व्यवसायी कैलाश अग्रवाल की दुकान की जांच पड़ताल की। और कैलाश अग्रवाल को निशानदेही पर उसके गोदाम से 79 बोरी चावल जब्त किया। दोनों आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया तो आरोपी धरमसाय नागवंशी ने बताया कि जोराडोल (छुटकीपारा) निवासी मोहम्मद हफीज ने धरमसाय से संपर्क करके सुरेश पुर के पीडीएस दुकान में चोरी करने की प्लान बनाई थी। धरमसाय की पिकअप वाहन और हफीज के कार का इस चोरी में उपयोग किया गया।

26-27 नवंबर की रात्रि को आरोपी धरमसाय, मोहम्मद हफीज और उसके अन्य साथी मिलकर पीडीएस दुकान सुरेशपुर पहुंचे और उक्त चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी के राशन में से 79 बोरी चावल को आरोपी धरमसाय ने कैलाश अग्रवाल को 40 हजार रुपए में बेचा। बिक्री रकम 40 हजार रुपए और 8 बोरी शक्कर को हफीज को दे दिया।

धरमसाय अपने पास 16 बोरी चना और 1 बोरी शक्कर को रख कर बेचने और उससे मिले पैसे को अपने हिस्से के रूप में रखने के फिराक में जुड़ा हुआ था।