Latest:
Event More News

वार्ड न .48 मालीडीपा बोइरदादार मे श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोजन

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़ वार्ड न . 48 मालीडीपा बोइरदादार मे श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ किया गया। इससे पहले वार्ड न . 48 मालीडीपा बोइरदादार में भागवत भ्रमण व भव्य कलश यात्रा का आयोजन हुआ। कलश यात्रा में कई श्रद्धालु शामिल रहे।

वार्ड न . 48 मालीडीपा बोइरदादार मे प्रथम वर्ष सामूहिक रूप से श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। इसके चलते शुक्रवार को सात दिवसीय कथा का शुभारंभ किया गया। कथावाचक राजाराम शास्त्री ने कहा कि कथा के श्रवण से मनुष्य को पुण्य प्राप्त होता है।आज प्रातः 9 बजे वार्ड.में कर्मा नृत्य के साथ कलश यात्रा निकाली गई। महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर मंगल गीत गाए व कलश यात्रा वार्ड के प्रत्येक गली मोहल्ले से होकर कथा स्थल पहुंचकर समाप्त हुई।

कथा वाचक पं राजाराम शास्त्री ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है। यह कल्पवृक्ष के समान है। भागवत कथा ही साक्षात कृष्ण है और जो कृष्ण है, वही साक्षात भागवत है। भागवत कथा भक्ति का मार्ग प्रशस्त करती है। कथा व्यास ने पांडवों के जीवन में होने वाली श्रीकृष्ण की कृपा को बड़े ही सुंदर ढंग से दर्शाया।

कहा कि परीक्षित कलियुग के प्रभाव के कारण ऋषि से श्रापित हो जाते हैं। उसी के पश्चाताप में वह शुकदेव जी के पास जाते हैं। भक्ति एक ऐसा उत्तम निवेश है, जो जीवन में परेशानियों का उत्तम समाधान देती है। साथ ही जीवन के बाद मोक्ष भी सुनिश्चित करती है।

हजारों श्रोता करेंगे कथा श्रवण

07/04/2023 अप्रैल को शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक होने वाली कथा में सुदामा चरित्र, परिक्षित मोक्ष व शुकदेवजी की विदाई का प्रसंग सुनाया जाएगा. आयोजन से पूर्व गुरुवार की शाम पांडाल व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, प्रसाद वितरण, परिवहन व्यवस्थाव अन्य आवश्यक तैयारियों को अंतिम रूप दिया. कथास्थल पर भव्य पांडाल का निर्माण करवाया है. इस पांडाल में करीब हजारों श्रोताओं के बैठने की व्यवस्था रहेगी.