Event More News

नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलाने की मांग

इरफान सिद्दीकी की रिर्पोट

रात्रि में ठंड से बचाव हेतु नगर वासियों के लिए नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलाने की मांग नगर पालिका प्रशासन से की है।

नगर पालिका परिषद एवं प्रशासन के द्वारा कड़ाके की ठंड में जिला मुख्यालय में सार्वजनिक अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। फुटपाथ, बस स्टैंड या चौक में अपना अस्थायी दुकान ठेला बसाए लोगों पर ये ठंड आफत बनकर टूट रही है। इनमें कई महिलाएं एवं वृद्ध भी हैं।

वर्तमान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रात का न्यूनतम तापमान गिरते जा रहा है। ऐसे में बेघर एवं हॉट बाजार के लिए आए हुए लोगों पर क्या प्रभाव पड़ता होगा, यह समझा जा सकता है।

इसके अलावा प्राय: , सार्वजनिक भीड़भाड़ वाली जगह के पास ठंड से ठिठुरते देखा जा सकता है। सप्ताह भर से ठंड का असर बढ़ गया है। रात का न्यूनतम तापमान गिरता जा रहा है। नगर पालिका द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की अब तक कोई व्यवस्था नहीं की गई है। लोग स्वयं कहीं पैरा या लकड़ी, , बांस बल्ली से अलाव जलाकर ठंड से बचने का प्रयास कर रहे है

नगरपालिका प्रशासन के द्वारा सार्वजनिक जगह में अलाव जलाने का का कार्य नहीं है क्या?? तो अब तक शहर में कहीं भी अलाव क्यों नहीं जलाए गए हैं, हर शहरों में सार्वजिनक जगह में ठंड बढ़ने पर अलाव जलाते हैं।सप्ताह भर से काफी ठंड पड़ रही, कहीं फुटपािथयों के लिए यह कहर न बन जाए

तमाशबीन बनी पालिका

इस साल ठंड इस कदर बढ़ गई है कि लोगों को कंबलों से भी राहत नहीं मिल रही है, ऐसे में फुटपाथियों के लिए तो यह कभी भी कहर बन सकता है। यह सब जानते हुए भी जिला प्रशासन और नगर पालिका राहत के कोई उपाय नहीं कर रहा है।

क्या करें मजबूर हैं

विक्षिप्तों के अलावा ऐसे कई लोग हैं, जो किसी न किसी कारण से फुटपाथ में रहने को मजबूर हैं। बाकी दिनों में इनको ज्यादा तकलीफ नहीं होती, लेकिन कड़ाके की ठंड से इनकी हालत खराब हो रही है।

नगर पालिका परिषद बैकुंठपुर नेता प्रतिपक्ष अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने आम लोगों की तकलीफ को देखते हुए अलाव जलाने के लिए नगर पालिका परिषद से मांग की है, ताकि ठंड से कुछ राहत मिल सके।।