Latest:
Natioal NewsPopular NewsTrending Newsजानकारीदेशराजनीतीविदेशविविध

Lok Sabha Election 2024 Polling Day : मुख्यमंत्री साय जशपुर में तो वित्तमंत्री ओपी चौधरी रायगढ़ के इस बूथ पर डालेंगे वोट..देखें आज कौन, कहां करेगा मतदान…पढ़ें पूरी खबर


रायपुर :- आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान होने जा रहा हैं। इस अहम चरण में देशभर के 11 राज्यों के 93 सीटों पर वोटिंग हो रही हैं। सबसे ज्यादा सीटें गुजरात की हैं जहाँ 25 लोकसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होना हैं।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ तो चुनाव का यह अंतिम चरण हैं। प्रदेश की 7 सीट रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़, सरगुजा, जांजगीर-चाम्पा और कोरबा में आज मतदान हो रहा हैं। इस सभी सात सीटों पर कुल 168 उम्मीदवार मैदान में हैं।

एमपी की 9 सीटों पर मतदान

वही, पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के नौ सीटों के लिए भी इस चरण में वोट पड़ेंगे। जिन सीटों पर आज मतदान हो रहा हैं उनमे कई हाई प्रोफ़ाइल सीटें भी शामिल हैं। आज मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना-शिवपुरी, शिवराज सिंह चौहान के विदिशा और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के लोकसभा क्षेत्र राजगढ़ में भी मतदान होने जा रहा हैं।

फिलहाल,  छत्तीसगढ़ के सीएम और अन्य मंत्रियों की बात करें तो वह भी आज अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में मतदान करेंगे। सीएम विष्णुदेव से जशपुर में बगिया के प्राथमिक शाला के बूथ क्रमांक 49 में सुबह साढ़े आठ बजे मतदान करेंगे। इसी तरह वित्तमंत्री ओपी चौधरी रायगढ़ शहर के आयुर्वेद कार्यालय में मतदान करने पहुंचेंगे।

बता दें कि, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश की जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। सीएम सुबह 10:05 से शाम 04:10 बजे तक अपने निज निवास बगिया में रहेंगे और क्षेत्र के लोगों से मुलाकात करेंगे। शाम 04:15 बजे वापस राजधानी रायपुर आयेंगे।

देखें यहां पूरी लिस्ट-👇