Latest:
Trending News

OMG: इस रेस्टोरेंट में खून से सने चाकू से मेहमानों का स्वागत करते हैं भूत … लाशों के बीच बैठकर खाना खाते हैं लोग

अंबिकापुर ।विशेष ।

आज हम आपको एक ऐसे भूतिया ररेस्टरेंट के बारे में बता रहे हैं जहां मेहमानों का स्वागत भूत खून सने चाकू से करते है और भूत ही खाना परोसते हैं. भूतिया रेस्टोरेंट (Haunted restaurants) में जाकर किसी की भी चीख निकल सकती है. हम जिस रेस्टोरेंट की बात कर रहे हैं, वह स्पेन में स्थित है. इस रेस्टोरेंट का नाम है ‘ला मासिया एंकांटडा’ (La Masia Encantada).

मेहमानों का स्वागत भूत करते है खून सने चाकू से

इस रेस्टोरेंट (Ghost restaurant) में खाना खाने जाने के लिए आपके पास बड़ा जिगर होना चाहिए, वरना आपको हार्ट अटैक (Heart Attack) भी आ सकता है. इस रेस्टोरेंट में मेहमानों का स्वागत ‘भूत’ (Ghost) करते हैं, वह भी खून सने हुए चाकू से. यही नहीं ‘भूत’ (Ghost in Restaurants) ही लोगों को खाना सर्व करते हैं.

जिसकी हिम्मत हो वही जाए रेस्टोरेंट के अंदर

इस खौफनाक रेस्टोरेंट में जाकर किसी की भी चीख निकल सकती है. स्पेन ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे जाना-माना रेस्टोरेंट है. ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति में हिम्मत हो सिर्फ वही इस खौफनाक रेस्टोरेंट (Most unusual restaurants) में जाए वरना न जाए.

भूतिया रेस्टोरेंट की यह है सच्चाई

असल में यहां कोई भूत-प्रेत नहीं होता है. बल्कि इस रेस्टोरेंट का कॉन्सेप्ट ‘भूत-प्रेत’ वाला है. इसी कॉन्सेप्ट के चलते रेस्टोरेंट के कर्मचारी अपने मेहमानों को भूत के वेश में खाना परोसते हैं. रेस्टोरेंट की ये अजीबोगरीब थीम उसके मालिक के दिमाग की उपज है. दरअसल जिस बिल्डिंग में होटल बना है, पहले उसको शापित माना जाता था. इसी वजह से रेस्टोरेंट के मालिक ने इसे ‘हॉन्टेड रेस्टोरेंट’ में तब्दील कर दिया. इस रेस्टोरेंट में वेटर भूतों के परिवेश में भोजन परोसते हैं. इसके अलावा यहां भोजन का समय भी निर्धारित है. रेस्टोरेंट में बैठने के लिए 60 सीटें हैं. यहां खाना खाने आने से पहले ग्राहकों को बुकिंग करवानी होती है. जब ग्राहक निर्धारित समय पर पहुंचते हैं, तो उनका खून से सने चाकू, तलवार अथवा हसिये से स्वागत किया जाता है. इसके बाद जैसे ही ग्राहक आगे बढ़ते हैं, उनको पंजा या नकली लाशें लटकी हुई मिलेंगी, जो देखने में बिल्कुल असली लगती हैं.

खाने के हैं अजीबोगरीब नियम

खाना खाते समय ग्राहकों के लिए होटल में एक खौफनाक शो का संचालन किया जाता है. इस शो को देखना सबके बस की बात नहीं है. इस शो में तरह-तरह के भूत-प्रेत के वेश में वेटर आपका मनोरंजन करेंगे. इसके अलावा खाने में कुछ ऐसा परोसा जाएगा, जिसे देखकर आपकी चीख निकल सकती है. रेस्टोरेंट की सबसे खास बात यह है कि इस शो में कस्टमर सिर्फ मूक दर्शक बनकर नहीं बैठ सकते, बल्कि उन्हें भी डरावनी कहानियों का हिस्सा बनना होगा.ग्राहक इस रेस्टोरेंट में मोबाइल लेकर नहीं जा सकते, क्योंकि यह पूरी तरह से बैन है. इसके अलावा कैमरा, डिजिकैम तथा वीडियो कैमरा भी होटल में पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं. यहां खाना खाते समय चारों तरफ नकली लाश बिठा दिए जाते हैं. जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो सकते हैं.

रेस्टोरेंट से जुड़ा है अनोखा इतिहास

जोसफ मा रिएस और सुरोका ने 17वीं सदी में ‘मासिया सेंटा रोजा’ नामक भवन बनवाया था. लेकिन इस भवन पर आगे चलकर पारिवारिक विवाद छिड़ गया था. सुरोका और रिएस ने एक दिन कार्ड उछालकर अपनी किस्मत तय की. इसमें रिएस सुरोका से सारी संपत्ति हार गए और उनके परिवार को वह घर छोड़ना पड़ा. हालांकि कुछ ही दिनों बाद ‘मासिया सेंटा रोजा’ भवन खंडहर में तब्दील हो गया. इसके बाद यह इमारत दो सदियों तक वीरान पड़ा रहा. आगे चलकर सुरोका के वंशजों ने साल 1970 में इस बिल्डिंग में एक रेस्टोरेंट बनवाया. परिवार का मानना था कि बिल्डिंग को कोई श्राप लग गया है. इसके बाद ही उनके मन में यह विचार आया कि रेस्टोरेंट को ‘हॉन्टेड रेस्टोरेंट’ के रूप में चलाया जाए. तभी से ये रेस्टोरेंट हॉन्टेड रेस्टोरेंट के रूप में चल रहा ­