local news

रायगढ़ में देर से आने वाले 42 अधिकारियों-कर्मचारियों का कटेगा एक दिन का वेतन

वर्तमान भारत । रायगढ़ ब्यूरो ।

​​​​​​​
​​​​​​

छत्तीसगढ़ सरकार का 5दिन के सप्ताह का नया आदेश अधिकारियों – कर्मचारियों को रास नहीं आ रहा है और सरकारी दफ्तरों के टाइम टेबल में बदलाव का साइड इफेक्ट दिखने लगा है। दरसअल 5 दिन के कार्य दिवस के आदेश के अनुसार अधिकारियों के कार्यालयीन समय मे परिवर्तन किया गया है । अब अधिकारी – कर्मचारी को सोमवार से शुक्रवार तक प्रतिदिन प्रातः 10 बजे से शाम5.30 बजे तक कार्यालय में उपस्थित रहना है और प्रत्येक शनिवार को अब अवकाश रहेगा। लेकिन अभी अधिकारी – कर्मचारी पुराने समय पर ही कार्यालय आ रहे हैं । अब मुख्यमंत्री की 5 डेज वीक की घोषणा के बाद खुशी मना रहे कर्मचारी-अफसर अब विरोध में उतर आए हैं।

कलेक्टर भीम सिंह के निर्देश पर ADM आर.ए.कुरुवंशी ने रायगढ़ स्तिथ विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया । उनके निरीक्षण ने खाद्य, खनिज, अल्प बचत, भू अभिलेख, कोषालय, राजस्व स्थापना, नजूल व आवक-जावक शाखा, भू-अर्जन, आबकारी, सहकारिता, आदिवासी विकास सहित तमाम कार्यालय खाली मिले।

नोटिस जारी करने के साथ एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए

एडीएम के निरीक्षण में निर्वाचन शाखा के 1, उप पंजीयक सहकारी संस्थाओं से 17, खाद्य शाखा से 6, आबकारी से 3, सहायक श्रमायुक्त से 10 आदिवासी विकास से 4 और जिला कोषालय से 1 सहित 42 अधिकारी-कर्मचारी गायब थे। सभी को नोटिस जारी करने के साथ एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। खास बात यह रही कि राजस्व स्थापना, वित्त, स्टेनो, भू-अर्जन और आवक-जावक से जुड़ी शाखाओं में समय पर शत-प्रतिशत उपस्थिति मिली।