Latest:
local news

एडमिशन फर्जीवाड़ा: स्वामी आत्मानंद स्कूल में रुपए लेकर तय सीट से ज्यादा पर दिया प्रवेश, जांच में मिली धांधली; प्राचार्य के खिलाफ प्रमुख सचिव को प्रतिवेदन

वर्तमान भारत । बिलासपुर ब्यूरो।

स्वामी आत्मानंद स्कूल बिलापुर में बच्चों को एडमिशन देने में भी धांधली का मामला सामने आया है। विदित हो कि शहर विधायक के निर्देश पर लाला लाजपत राय आत्मानंद स्कूल में प्रवेश के वसूली करने की शिकायत की जांच जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा की गई जिसमे गड़बड़ी सामने आई है। उन्होंने जांच प्रतिवेदन शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को भेज दिया है। इसके बाद प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में प्रमुख स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल है। लेकिन, जिले के अधिकारी इस योजना का बंटाधार करने में लगे हैं। यहां प्रतिनियुक्ति को लेकर विवाद चल ही रहा है। इधर अब यहां प्रवेश में भी गड़बड़ी और वसूली करने की शिकायतें मिली थी, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कराई। जांच में प्राचार्य राजेश गुप्ता पर स्कूल में प्रवेश दिलाने में रकम वसूली करने के साथ ही प्रवेश संधारण पंजी नहीं करने की बात सामने आई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कर प्रतिवेदन शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को भेज दिया है।

शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को जांच प्रतिवेदन भेजा गया है


प्रवेश दिलाने के लिए डोनेशन लेने लगे थे आरोप


पुराना बस स्टैंड में रहने वाले नवनीत सिंह ने स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल लाला लाजपत राय के प्राचार्य राजेश गुप्ता पर बच्चों के एडमिशन में डोनेशन वसूली करने की शिकायत की थी। उनकी शिकायत को विधायक शैलेष पांडेय ने गंभीरता से लेते हुए शिक्षा सचिव से जांच कराने कहा था। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच के लिए टीम गठित की थी।

तय संख्या से अधिक बच्चों को दिया प्रवेश

जांच प्रतिवेदन में यह भी बताया गया है कि स्कूल में प्रवेश के लिए संख्या तय किए गए थे। लेकिन, प्राचार्य ने तय संख्या से अधिक बच्चों को प्रवेश दे दिया है। इनमें कई छात्रों के दस्तावेज भी उपलब्ध नहीं है।