local news

पटवारियों की सांठगांठ से भूमाफिया हो रहे है मालामाल

रायगढ़ । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़। गोवर्धनपुर में प्लॉटिंग के लिए कब्रिस्तान को समतल कर करने वाले बिल्डर अनिल केड़िया गायब हैं। मामले में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि कृष्ण वाटिका से सटी एक और कॉलोनी काटी जाने वाली है। नाले किनारे प्लॉट काटकर इस कॉलोनी से जोड़ने की तैयारी थी।

मौजूदा सरकारी सिस्टम पूरी तरह से भ्रष्ट हो चुका है। कोई वैध काम हो तो उसमें पटवारी से लेकर बाबू तक समय लेते हैं, लेकिन अवैध काम हो और हाथ में वजन रखने की ताकत हो तो दो मिनट में सरकारी जमीन भी खरीदी जा सकती है। गोवर्धनपुर मामले में अनिल केड़िया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक ओर दो समाजों के कब्रिस्तान पर जेसीबी चलाने के कारण वह निशाने पर हैं। वहीं पुलिस भी एफआईआर के बाद उसकी तलाश कर रही है। जमीन को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कृष्ण वाटिका से लगी हुई जमीन में भी वह पार्टनर है। उसी के बाद गोवर्धनपुर की उक्त विवादित भूमि है। इसमें कुछ सरकारी जमीन भी है जिसे अनिल केड़िया दबाने की फिराक में था। अगर यहां कब्रिस्तान नहीं होता तो किसी को पता भी नहीं चलता और शासकीय भूमि में भी प्लॉट कट जाते। निजी भूमि खनं 12/2 कुल रकबा 0.607 हे. में से 0.112 हे. में और खनं 9/3 कुल रकबा 1.822 हे. में से 0.007 हे. भी श्मशान भूमि के रूप में उपयोग की जा रही थी।

वहीं सरकारी जमीन खनं 9/1 कुल रकबा 2.007 हे. में से 0.106 हे. को भी श्मशान व कब्रिस्तान के रूप में उपयोग किया जा रहा था। दोनों जमीनों को बिल्डर ने प्लॉटिंग के लिए समतल किया है। निजी भूमि खसरा नंबर 12/2 और 9/3 द्वारिका प्रसाद, गंगाप्रसाद, पार्वती, लक्ष्मीदेवी, चंद्रिका प्रसाद, सरोज, लव कुमार के नाम पर है। सवाल यह है कि जब जमीन ही दूसरे के नाम पर है तो इस पर कॉलोनी विकास अनुमति कैसे ली जाने वाली थी।

दूसरी कॉलोनी से जोड़ने का शातिर प्लान
मौके पर देखा गया तो कृष्ण वाटिका के पीछे की ओर एक नई कॉलोनी आकार ले रही है। इसका ले-आउट पास करवाए जाने की जानकारी मिली है लेकिन रेरा पंजीयन नहीं हुआ है। कृष्ण वाटिका की रोड को ही पहुंच मार्ग के रूप में दिखाया गया है। इसी कॉलोनी से गोवर्धनपुर की उक्त जमीन को जोडऩे का प्लान था, लेकिन कब्रिस्तान में जेसीबी चल गई तो हंगामा हो गया। इसी में अनिल केड़िया का खेल खराब हो रहा है