local newsTechonologyछत्तीसगढ़जानकारीराजनीतीविविध

JASHPUR NEWS : जशपुर में इस बार मतदान केंद्रों में चाक- चौबंद की होगी व्यवस्था…ऑनलाइन कैमरा के द्वारा इस तरह रखी जाएगी नजर…पढ़ें पूरी खबर



जशपुर :- जशपुर जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 को सकुशल, पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन कार्य हेतु जिले के 440 मतदान केंद्रों में निगरानी हेतु ऑनलाइन कैमरा मतदान केंद्र के भीतर एवं बाहर लगाया जा रहा है जिसके तहत सभी जमीनी स्तर के अमले का प्रशिक्षण हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक, 3 मई से लाइव किए जाने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। मतदान दिवस में मतदान जिला कमांड सेंटर से इन सभी मतदान केंद्रों में निगरानी की जाएगी। जिसके तहत मतदान केंद्रों के भीतर और बाहर स्थापित किए गए कैमरे से केंद्र का अवलोकन किया जा सकेगा।



दरअसल, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ रवि मित्तल ने इस संबंध में हुए वेब कास्टिंग से जुड़े अधिकारी कर्मचारियों को कार्य के सुचारू रूप से संचालन हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

फिलहाल, उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को मतदान दिवस के दिन सभी मतदान केंद्रों में विद्युत आपूर्ति निर्बाध रूप से रखे जाने के निर्देश दिए हैं इस हेतु अपने सभी अधीनस्थ कर्मचारियों को समय पर व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं।